नई दिल्ली

दिल्ली मे घायल पुलिसवालों से मिलने अस्पताल पहुंचे अमित शाह, पढ़े पूरी खबर

Above Article

कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले करीब दो महीने से चल रहे किसानों का आंदोलन गणतंत्र दिवस के दिन Delhi में हिंसा के बाद अब कमजोर पड़ता दिख रहा है। Delhi हिंसा को देखते हुए दिल्ली-नोएडा रोड पर स्थित चिल्ला बॉर्डर पर धरना दे रहे भारतीय किसान यूनियन ने बुधवार से अपना धरना वापस ले लिया।

अब चिल्ला बॉर्डर के माध्यम से दिल्ली-नोएडा मार्ग 57 दिनों के बाद यातायात के लिए फिर से खुल गया। वहीं, दिल्ली-गाजियाबाद रोड पर भी यातायात बहाल हो गई है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह घायल पुलिसवालों को देखने अस्पताल पहुचे हैं। इधर, दिल्ली हिंसा को लेकर पुलिस ने 25 से अधिक FIR दर्ज की हैं और 93 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है। एक्टर दीप सिद्धू और लक्खा का भी नाम FIR में दर्ज है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दिल्ली हिंसा में घायल पुलिस कर्मियों का हाल जानने सिविल लाइन्स स्थित अस्पताल पहुंचे हैं। ये सभी पुलिस कर्मी ट्रैक्टर परेड के दौरान 26 जनवरी को हुई हिंसा में घायल हुए थे।

दिल्ली पुलिस ने ट्रैक्टर रैली के संबंध में पुलिस के साथ हुए समझौते को न मानने के लिए योगेंद्र यादव, बलदेव सिंह सिरसा, बलबीर एस राजेवाल सहित कम से कम 20 किसान नेताओं को नोटिस जारी किए हैं। उन्हें 3 दिनों के भीतर जवाब देने के लिए कहा गया है।

गृह मंत्री अमित शाह गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा में घायल पुलिसवालों का हाल जानने के लिए नॉर्थ दिल्ली के दो अस्पतालों का दौरा करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button