दूध की मलाई से लाए अपने चेहरे में निखार, जाने कैसे

ब्यूटी टिप्स

आज के समय में महिलाएं अपने लुक्स और फिगर को लेकर काफी ज्यादा कॉन्शस हो गई हैं। बहुत सी महिलाएं फैटी और क्रीमी फूड से दूर रहती हैं, यहां तक कि दूध की मलाई भी मलाई भी महिलाएं यूजलेस समझकर फेंक देती हैं। अगर आप भी ऐसा कर रही हैं तो जरा ठहर जाएं। दूध की मलाई आपकी त्वचा का निखार बढ़ाने के लिए बहुत उपयोगी साबित हो सकती हैं।

दूध की मलाई में त्वचा को पोषण देने वाली ऐसी बहुत सी खूबियां होती हैं, जो स्किन को फायदा पहुंचाती हैं और जिसका असर चेहरे पर साफ नजर आता है। दूध की मलाई स्किन को जवां बनाए रखने में भी बहुत असरदार है। इससे बने फेस पैक हर स्किन टाइप की महिलाओं को सूट करते हैं। ऐसे में बेदाग त्वचा और ग्लोइंग स्किन पाने के लिए आप भी इसका इस्तेमाल कर सकती हैं।

नॉर्मल स्किन होने पर स्किन की समस्याओं से ज्यादा नहीं जूझना पड़ता। लेकिन नॉर्मल स्किन भी प्रदूषण से प्रभावित हो सकती है। वातावरण में धूल-मिट्टी के कण, हवा में जहरीले तत्व, कॉस्मेटिक प्रॉडक्ट्स में इस्तेमाल होने वाले कैमिकल, ये सब चीजें चेहरे के लिए नुकसानदेह साबित हो सकती हैं। लेकिन इन चीजों से मुक्ति पान के लिए महिलाएं दूध की क्रीम से बना एक खास फेस पैक बना सकती हैं।

आवश्यक सामग्री: नॉर्मल स्किन के लिए फेस पैक बनाने के लिए दूध की मलाई में हल्दी, चंदन, बेसन, शहद, और गुलाब जल मिला लें। इस मिश्रण को अच्छी तरह से मिला लेने के बाद चेहरे पर कम से कम 10 मिनट के लिए लगाएं और इसके बाद चेहरे को धो लें। 2 हफ्ते तक यह पैक लगाने पर आप पाएंगी कि चेहरे पर नेचुरल ग्लो नजर आने लगेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *