देश

देश मे कोरोना का नए स्ट्रेन का कहर जारी, आए नए मामले सामने

Above Article

देश में कोरोना के नए स्ट्रेन के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। देश में कोरोना के नए स्ट्रेन के मामले बढ़कर 71 हो गए हैं। देश में कोरोना के नए स्ट्रेन के अब तक कुल 71 मामले सामने आ चुके हैं। इस बीच चेन्नई में कोरोना के नए स्ट्रेन के तीन नए केस आए।

चेन्नई में कोरोना के नए वैरियंट के तीन नए मामले सामने आए हैं। तमिलनाडु के स्वास्थ्य सचिव Doctor RadhaKrishanan ने मंगलवार को चेन्नई में कहा कि चेन्नई में कोरोना के नए स्ट्रेन के 3 और मामले सामने आए हैं। इसको मिलाकर तमिलनाडु में अब तक कोरोना के नये स्ट्रेन के 4 मामले सामने आ चुके हैं।

चेन्नई में तमिलनाडु के स्वास्थ्य सचिव डॉ. राधाकृष्णन ने बयया कि चेन्नई के दो होटलों में COVID 19 मामलों में थोड़ी वृद्धि हुई थी, लेकिन वहां भी मामलों में भारी कमी आई है। कई होटलों में सैंपलों का परीक्षण किया जा रहा है।

ब्रिटेन में पाए गए Corona Virus के अधिक संक्रामक स्वरूप से पीड़ित 20 और मामले मंगलवार को देश में पाए गए। ये सारे नए संक्रमित पुणे स्थित राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान में भेजे गए सैंपल की जांच में पाए गए।

Corona Virus के नए स्ट्रेन से संक्रमित पाए गए सभी लोगों को उनके राज्यों में सिंगल रूम आइसोलेशन में रखा गया है। इनके निकट संपर्क में आए लोगों को भी क्वारंटाइन किया गया है।

इनके साथ यात्रा करने वाले लोगों, परिवार के सदस्यों और संपर्क में आने वाले अन्य लोगों की पहचान के लिए व्यापक अभियान शुरू किया गया है।

ब्रिटेन से लौटे संक्रमित पाए गए अन्य लोगों के नमूनों के जीनोम सिक्वेंसिंग का काम भी चल रहा है। स्थिति पर लगातार सघन निगरानी बनी हुई है। नए कोरोना स्ट्रेन को लेकर राज्यों को लगातार सलाह दी जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button