देश मे कोरोना बढ़ रहे मामले, सरकार की बढ़ी चिंता

देश के कई राज्यों में कोरोना वायरस फिर तेजी से अपना पांव पसारने लगा है। इस कारण देश में बीते 6 दिनों से कोरोना के मामलों में तेजी आई है। आज लगातार छठे दिन देश में कोरोना वायरस के मामलों में उछाल देखा गया है।

देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 14,264 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 90 लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही देश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या भी बढ़ रही है। जिससे सरकार चिंतित है।

पिछले कुछ दिनों से केरल, महाराष्ट्र, पंजाब, छत्तीसग़़ढ, मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते दैनिक आंकड़ों ने सरकार को चिंता में डाल दिया है। मुंबई, पुणे और विदर्भ के कुछ ज़िलों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले पिछले कुछ दिनों से तेज़ी से बढ़ रहे हैं।

ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ते संक्रमण ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। इन राज्यों के चलते पिछले 22 दिनों में पहली बार 14 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं।

देश में कोरोना वायरस के अब तक कुल 1 करोड़ 9 लाख 91 हजार 651 मामले सामने आ चुके हैं। हालांकि, इसमें से 1 करोड़ 6 लाख 89 हजार 715 लोग रिकवर हो चुके हैं। देश में कोरोना वायरस के सक्रिय मामले बढ़कर 1 लाख 45 हजार 634 हो गए हैं। भारत में कोरोना से अब तक कुल 1 लाख 56 हजार 302 लोगों की मौत हो चुकी है।

Leave a Comment