नए मंत्री के रूप में हफीजुल हसन ने मंत्री पद की ली शपथ

झारखंड की हेमंत सोरेन मंत्रिमंडल का आज दूसरी बार विस्‍तार हुआ। सरकार में नए मंत्री के रूप में हफीजुल हसन ने मंत्री पद की शपथ ली। हफीजुल हसन ने उर्दू में पद और गोपनीयता की शपथ ली। वे शपथ ग्रहण से कुछ देर पहले ही राजभवन पहुंचे।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और झामुमो अध्‍यक्ष शिबू सोरेन ने भी शपथ ग्रहण समाराेह में शिरकत किया। हफीजुल हसन अंसारी दिवंगत मंत्री हाफिज हुसैन अंसारी के बेटे हैं।

हफीजुल के मंत्री बनने के साथ ही झारखंड कैबिनेट में मंत्रियों की संख्‍या 12 हो गई है। मंत्री पद की शपथ लेने से पूर्व झामुमो अध्यक्ष शिबू सोरेन से हफीजुल हसन मिलने पहुंचे। हफीजुल दिवंगत हाजी हुसैन अंसारी के पुत्र हैं, वे विधानसभा के सदस्य नहीं हैं। झामुमो उन्हें मधुपुर विधानसभा उपचुनाव में प्रत्याशी बनाएगा।

झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार के मंत्रिमंडल का शुक्रवार को दूसरा विस्तार हुआ है। हफीजुुल हसन अंसारी ने सरकार के नए मंत्री के रूप में शुक्रवार को राजभवन में शपथ ली। राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने दोपहर 12 बजे राजभवन में उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपने मंत्रिमंडल के नए सा‍थी हफीजुल हसन अंसारी को बधाई दी है। हेमंत सोरेन ने ट्विटर पर अपने संदेश में लिखा- राजभवन में झारखंड सरकार मंत्रिपरिषद के नये सदस्य के रूप में शपथ लेने वाले युवा नेता हाफि‍ज उल हसन अंसारी जी को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।

झारखंडवासियों की सेवा में आप अग्रसर रहें यही शुभकामना देता हूं। सीएम ने उनके पिता के बारे में लिखा- दिवंगत मंत्री हाजी साहब आज बहुत याद आ रहे हैं।

Leave a Comment