नक्सलियों ने किया ग्रामीणों पर हमला

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने ग्रामीणों की हत्या कर दी। यहां सुकमा जिले के किस्ताराम क्षेत्र में बुधवार रात नक्सलियों ने दो ग्रामीणों की हत्या की। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना किया और जांच शुरू कर दी है। महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में हुए नक्सल हमले के बाद छत्तीसगढ़ के सभी नक्सल प्रभावित जिलों के एसपी को अलर्ट रहने के निर्देश जारी कर दिए गए थे।

छह दिन पहले ही नक्सलियों ने दो ग्रामीणों की हत्या कर दी थी जिसका खुलासा बुधवार रात हुआ। दोनों ग्रामीणों पर नक्सलियों ने मुखबिरी करने का आरोप था। बीजापुर के इतामपारा और बिरयाभूमि में दो ग्रामीणों की नक्सलियों ने हत्या कर दी। मृतकों में एक सहायक आरक्षक का रिश्तेदार है।

नक्सलियों की ओर से परिजनों को रिपोर्ट दर्ज नहीं कराने की धमकी दी गई थी। दहशत के कारण ग्रामीण पुलिस के पास नही पहुंचे। गढ़चिरौली जिले में नक्सलियों ने बुधवार को ही पुलिस के सी-60 कमांडो के वाहन को आइईडी विस्फोट कर उड़ा दिया। इस हमले में वाहन में सवार 15 जवान शहीद हो गए।

इसके अलावा वाहन चालक भी हमले में मारा गया है। यह जिला छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले से सटा हुआ है। यहां पर मंगलवार रात को भी नक्सलियों ने इसी इलाके में सड़क निर्माण में लगे 27 वाहनों को जला दिया था। इससे पहले 9 अप्रैल 2019 को नक्सलियों ने हमला कर चार लोगों को मार डाला था।

Leave a Comment

x