नोएडा में गले में चॉकलेट फँसने से बच्चे की मौत, सूचना देने पर भी नहीं आई थी एंबुलेंस

नोएडा में एक ढाई महीने के बच्चे के गले में चॉकलेट फसने से बच्चे की मौत हो गई है। परिजनों का आरोप है कि जब बच्चे के गले में चॉकलेट फस गई थी तो उन्होंने तुरंत एंबुलेंस को बुलाने के लिए कॉल करी। एंबुलेंस भेजने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने पूरी जानकारी ली। लेकिन एंबुलेंस नहीं आई। जिसकी वजह से बच्चे की मौत हो गई।

मिली जानकारी के अनुसार, नोएडा सेक्टर-81 में एक परिवार रहता है। परिवार की एक महिला ने बताया कि उनका ढाई साल का भतीजा घर में लेटकर चॉकलेट खा रहा था। तभी अचानक उसके गले में चॉकलेट फस गई। गले में चॉकलेट फटने के कारण बच्चे को सांस लेने में दिक्कत होने लगी। जिसके बाद परिजनों ने तुरंत उसको सेक्टर-81 के एक नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया। लेकिन वहां से डॉक्टरों ने उसे नोएडा के जिला अस्पताल ले जाने की बात कही।

परिजनों का आरोप है कि एंबुलेंस को कॉल करके उन्होंने घटना की जानकारी दी। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने डायल 102 पर पीड़ित परिवार से पूरी जानकारी देने के बावजूद भी एंबुलेंस नहीं भेजी। जिसके कारण हताश होकर बच्चे के परिजन बच्चे को ऑटो में बैठाकर जिला अस्पताल ले गए। लेकिन बच्चे ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया।

रिपोर्ट बीपी पांण्डेय

Leave a Comment