पत्रकार की हत्या के मामलों से CMYogi बेहद नाराज, निलम्बन प्रक्रिया शुरू

कानपुर

UP में बढ़ते अपराध को लेकर CM Yogi के तेवर काफी सख्त हो गए हैं। Kanpur के बिकरू कांड के बाद लैब टेक्नीशियन की अपरहण व हत्या तथा गाजियाबाद में पत्रकार की हत्या के मामलों से CMYogi बेहद नाराज हैं। उनकी नाराजगी का असर kanpur के एएसपी व सीओ सहित दस पुलिसकर्मी के निलम्बन के रूप में हुआ है।

Corona संक्रमण के कहर में भी प्रदेश में CM Yogi  के तमाम प्रयास के बाद भी बेलगाम होता अपराध अब Police के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हो गई है।

कानपुर बर्रा कांड में शुरुआती कार्रवाई के तहत एएसपी अपर्णा गुप्ता और सीओ मनोज गुप्ता निलम्बित कर दिया गया है। एडीजी पीएचक्यू बीपी जोगदंड को जांच सौंपी गई।

निलम्बित पुलिसकर्मियों में एक IPS अधिकारी SSP , एक PPS अधिकारी CO एक निरीक्षक, दो उप निरीक्षक तथा पांच सिपाही हैं। CM Yogi की police अफसरों पर यह बड़ी कार्रवाई है|

इसमें IPS अफसर अपर्णा गुप्ता कानपुर नगर में एएसपी दक्षिण के पद पर हैं जबकि पीपीएस अफसर मनोज गुप्ता सीओ बर्रा के पद पर तैनात हैं। इनके अलावा कानपुर में संजीत यादव के अपहरण के मामले में हटाए गए पूर्व प्रभारी निरीक्षक थाना बर्रा रणजीत राय और चौकी इंचार्ज राजेश कुमार को भी निलम्बित कर दिया गया है।

इसके बाद बर्रा थाना के उप निरीक्षक योगेंद्र प्रताप सिंह और आरक्षी अवधेश, सौरभ पाण्डेय, विनोद कुमार, मनीष व शिव प्रताप को भी निलम्बित किया गया है। एडीजी बीपी जोगदंड अब Kanpur में अपहरण के बाद हत्या तथा फिरौती की जांच करेंगे। उनको तत्काल प्रयागराज से कानपुर पहुंचने का निर्देश जारी किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *