पाकिस्तान ने की ताबड़तोड़ गोलीबारी, अग्रिम चौकी पर तैनात नायब सूबेदार शहीद

नए साल के पहले दिन भी Pakistan अपनी नापाक हरकत से बात नहीं आया। शुक्रवार शाम को राजौरी जिले के नौशहरा में संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए पाकिस्तानी सैनिकों ने भारतीय क्षेत्र में जमकर गोलाबारी की।

इस गोलाबारी में अग्रिम चौकी पर तैनात सेना के नायब सूबेदार शहीद हो गए। Indian Army की जवाबी कार्रवाई से सीमा पार Pakistan को भी काफी नुकसान हुआ है। देर रात तक दोनों तरफ से गोलाबारी जारी थी। इससे सीमावर्ती इलाकों में दहशत का माहौल बना हुआ है।

शुक्रवार की शाम को Pakistan Army ने अचानक उप जिला नौशहरा के लाम, कलसियां व बाबा खोड़ी सेक्टर में भारी गोलाबारी शुरू कर दी। Pakistan इस गोलाबारी की आड़ में आतंकवादियों के दल को भारतीय क्षेत्र में दाखिल करवाने का प्रयास कर रही थी, जिसे सेना के जवान सफल नहीं होने दे रहे थे।

इसी दौरान पड़ोसी देश ने भारतीय सेना की अग्रिम चौकियों को निशाना बनाकर जोरदार गोलाबारी शुरू कर दी। मोर्टार दागने लगे। पाकिस्तानी सेना की गोलाबारी में हरियाणा के झज्जर जिले के साल्हावास के रहने वाले सेना के नायब सूबेदार रविंद्र सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए।मौके पर मौजूद साथी जवानों ने उन्हें सैन्य अस्पताल पहुंचाया, लेकिन वहां वे शहीद हो गए।

Indian Army ने जब Pakistan को करारा जवाब देना शुरू किया तो Pakistan को भी भारी क्षति हुई। उसके बाद बौखलाए पाकिस्तानी सैनिकों ने रिहायशी क्षेत्रों को निशाना बनाना शुरू किया। मोर्टार दागने लगे, जिससे कुछ मकानों को नुकसान भी पहुंचा है।

समाचार लिखे जाने तक दोनों तरफ से गोलाबारी जारी थी। गोलाबारी से सीमावती क्षेत्रों में रहने वाले लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है। कुछ परिवार सुरक्षित स्थानों पर चले गए हैं।

Leave a Comment