पाकिस्तान में इस्लामाबाद से भारतीय उच्चायोग के दो अधिकारी गाड़ी सहित लापता

इस्लामाबाद से दो भारतीय अधिकारियों के लापता होने की खबर है, अंदेशा जाहिर किया जा रहा है कि पाकिस्तानी ख़ुफ़िया एजेंसी आईएसआई ने इनका अपहरण किया है। बताया जा रहा है कि कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई और पाक अधिकृत कश्मीर में भारतीय सेना की कार्रवाई के अंदेशे के चलते पाकिस्तान में हड़कंप मचा है।

इस बीच भारतीय उच्चायोग के दो अधिकारी के पिछले कई घंटों से लापता होने के चलते शक गहरा गया है कि पाकिस्तानी सेना इस अपहरण के पीछे है फ़िलहाल गायब अधिकारी की तलाश की जा रही है इसके साथ ही भारत ने इस मामले को पाकिस्तान के जिम्मेदार अधिकारियों के सामने उठाया है। बताया जा रहा है कि सीआईएसएफ के दो ड्राइवर ड्यूटी पर बाहर गए थे, लेकिन वह अपने गंतव्य स्थान तक नहीं पहुंचे हैं।

आशंका जताई जा रही है कि कहीं उनका अपहरण तो नहीं कर लिया गया। ड्राइवर की तलाश की जा रही है साथ ही पाकिस्तान सरकार को गुमशुदगी के बारे में बता दिया गया है। इस घटना से पहले खबर आई थी कि इस्लामाबाद में भारत के एक राजनयिक को डराने की कोशिश गई थी। आईएसआई एजेंट ने भारतीय राजनयिक का पीछा किया था उनकी जासूसी की जा रही थी इस मामले को लेकर भारत ने कड़ा विरोध भी जताया था।

इस्लामाबाद में तैनात शीर्ष भारतीय राजनयिक गौरव अहलूवालिया को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस के जरिए परेशान किए जाने का मामला सुर्ख़ियों में रहा बताया जाता है कि गौरव अहलूवालिया को डराने की कोशिश भी की जा रही थी जब एक बाइक सवार गौरव अहलूवालिया की गाड़ी का पीछा करते हुए दिखाई दिया था, इस घटना का वीडियो भी देश विदेश में काफी वायरल हुआ था।

रिपोर्टर बीपी पाण्डेय

Leave a Comment