प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर दिव्यांग जनों को सहायक उपकरण वितरण

 

बलिया : रसड़ा स्थानीय ब्लाक मुख्यालय पर गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर जिला दिव्यांग सशक्तिकरण विभाग द्वारा दिव्यांग जनों को सहायक उपकरण वितरण शिविर का आयोजन किया गया।

जिसमें मुख्य अतिथि प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री आनंन्द स्वरूप शुक्ला ने दिव्यांग जनों में उपकरण वितरित करने के उपरांत अपने सम्बोधन में कहा कि दिव्यांग जन समाज के अहम अंग होते हैं।

उन्हें विकास की मुख्य धारा से जोड़ कर ही विकास की सम्पूर्ण संकल्पना को साकार किया जा सकता है। यही वजह है देश के लोकप्रिय प्रधानमंत्री के निर्देश पर दिव्यांग जनो के लिये तमाम् योजनाएं लागू की गई हैं जिसका लाभ आज समाज का हर अंतिम व्यक्ति प्राप्त कर रहा है|

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि भाजपा के जिला अध्यक्ष जयप्रकाश शाहू ने कहा कि गरीब किसान मजदूर एवं समाज के उपेक्षित लोगों के विकास की चिंता हमेशा देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को होती है|

यही वजह है कि पूरे प्रदेश में लोक कल्याणकारी योजनाएं लागू की गई हैं कार्यक्रम के प्रारंभ में ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि सतीश सिंह ने मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथि का स्वागत किया गया |

संतोष यादव खंड विकास अधिकारी बतौर कार्यक्रम संयोजक द्वारा भी अतिथियों का स्वागत किया गया इस मौके पर उपजिलाधिकारी मोतीलाल यादव,कृषि उपनिदेशक बलिया दिव्यांग अधिकारी बलिया,जिला कृषि अधिकारी ,ने भी अपने विभाग की योजनाओं के बारे में जानकारी दी।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से जिला मंत्री प्रदीप सिंह ग्राम प्रधान अनिल सिंह हिटलर सिंह, विवेकानंद यादव ,गुड्डू राजभर ,कौशलेंद्र गिरि ,वेद प्रकाश सिंह रिंकू, सतबीर सिंह मंटू ,वशिष्ठ नारायण सोनी अजीत भारद्वाज संदीप सोनी दिनेश वर्मा आदि रहे।

कार्यक्रम का संचालन संतोष यादव खण्ड विकास अधिकारी व सबके प्रति आभार प्रधान संघ के जिलाध्यक्ष व ग्राम प्रधान राधेश्याम यादव ने किया।

रिपोर्ट जितेन्द्र यादव

Leave a Comment