बड़ी खबर: कुछ देर बाद वित्त वर्ष 2021-22 का केंद्रीय बजट एक टैब के जरिए पेश करेंगी निर्मला सीतारमण

Finance Minister Nirmala Sitaraman अब से कुछ देर बाद वित्त वर्ष 2021-22 का केंद्रीय बजट एक टैब के जरिए पेश करेंगी। इसके साथ ही बही-खाते की संस्कृति अब पीछे छूट चुकी है। यह केंद्रीय बजट काफी अधिक महत्वपूर्ण है क्योंकि वित्त मंत्री कोरोना संकट के बीच यह बजट पेश करने जा रही हैं।

इस वैश्विक महामारी से ना सिर्फ बड़ी संख्या में लोगों की जान गई है बल्कि इकोनॉमी को बहुत बड़ा झटका लगा है। ऐसे में देश के मिडिल क्लास के लोग, किसान, गरीब एवं वंचित तबका, विश्लेषक और उद्योगपति इस बजट से काफी आस लगाए बैठे हैं।

साथ ही इस बजट में हेल्थकेयर सेक्टर के लिए बड़े ऐलान किए जा सकते हैं। दूसरी ओर, लोगों को महंगाई से राहत मिलने और Income Tax में छूट की उम्मीद है। इस बात की उम्मीद की जा रही है कि इस बजट में सरकार राजकोषीय घाटे को थोड़े समय के लिए नजरंदाज कर ग्रोथ को बढ़ावा देने वाली घोषणाएं कर सकती है।

PM Modi संसद भवन पहुंचें। वह केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण संसद पहुंच गई हैं। अब से कुछ देर बाद मंत्रिमंडल की बैठक शुरू होगी।

संसद पहुंचने से पहले वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर और वित्त मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने President Ramnath Kowind से राष्ट्रपति भवन में मुलाकात की और वित्त वर्ष 2021-22 की बजट को लेकर उन्हें ब्रीफ किया। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण संसद में एक टैब पर पढ़ेंगी वित्त वर्ष 2021-22 का बजट।

Leave a Comment