बढ़ती महंगाई के विरोध में “दाम बॉधों महंगाई घटाओ” पर दिया ज्ञापन

डॉ राम मनोहर लोहिया स्मारक समिति के तत्वाधान में महामंत्री अंबर त्रिवेदी की अध्यक्षता में डॉ राम मनोहर लोहिया की 111 वीं जयंती के अवसर परबढ़ती महंगाई के विरोध में राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन दिया गया

लोहिया प्रतिमा स्थल फूलबाग में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए महामंत्री अंबर त्रिवेदी ने बताया कि विश्व के महामानव समाजवादी पुरोधा डॉ राम मनोहर लोहिया को श्रद्धांजलि देते हुए डॉ लोहिया के विचार आज भी देश में प्रासंगिक है। क्योंकि जो विचार डॉ साहब ने देश को दिए थे राजनैतिक विचारों की शुरुआत डॉ लोहिया से व राजनैतिक विचारों का अंत भी डॉ साहब मैं समाहित है।

वही बढ़ती महंगाई के विरोध में दाम बॉधों महंगाई घटाओ के विषय में राष्ट्रपति को संबोधित एक ज्ञापन दिया गया। आरोप लगाते हुए अंबर त्रिवेदी ने कहा कि सारा देश जिस तरह से महंगाई और भुखमरी के कारण तबाही के कगार पर पहुंच चुका है। जिसके निदान के लिए अपने जीवन काल में डॉ राम मनोहर लोहिया ने दाम बॉधों और महंगाई घटाओ का नारा दिया था।

कार्यक्रम का संचालन अध्यक्ष प्यारेलाल गुप्ता ने किया। मुख्य रूप से उपस्थित विधायक अमिताभ बाजपेई, प्यारेलाल गुप्ता, अंबर त्रिवेदी, अरुण वर्मा, सुरेश गुप्ता, नंदलाल जायसवाल, बब्लू पांडे, दीपा यादव, वरुण मिश्रा, मिंटू यादव, संजय सिंह, आशू खान आदि लोग मौजूद रहे।

 

Leave a Comment