बरेली

बरेली में पुरानी बिल्डिंग गिरने से हुआ हादसा दो की मौत

Above Article

प्रेमनगर के चाहबाई मुहल्ले में 70 साल पुराने भवन को गिराने का काम पिछले 8 दिनों से चल रहा। शुक्रवार को सुबह अचानक भवन के पिछले हिस्से का लिंटर भरभराकर गिर पड़ा। इससे वहां बिना सुरक्षा उपकरण काम कर रहे 5 मजदूर दब गए। Police व लोगों ने मलबे में दबे मजदूरों को बाहर निकालकर जिला अस्पताल में भर्ती कराया। इलाज के दौरान 2 मजदूरों की मौत हो गई। थाना प्रेमनगर क्षेत्र के चाहबाई में कौशल्या देवी का पुराना मकान है।

कौशल्या देवी की 3 माह पूर्व मौत हो गई थी। बताते हैं कि उन्होंने इस मकान की वसीयत अशोक कुमार के नाम कर रखी थी। अशोक ने इस मकान को रामेंद्र शर्मा व देवेश निवासी गुलाब नगर को बेच दिया था। पिछले 8 दिन से ये दोनों मकान गिरवा रहे थे। शुक्रवार को भवन का पिछला हिस्सा गिराते समय अचानक ऊपरी मंजिल का लिंटर गिर गया, जिसमें 5 मजदूर दब गए। सभी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

जहां करेली सुभाष नगर निवासी पोशाकी और उनके साले मूसाझाग बदायूं निवासी रामबाबू की मौत हो गई। जबकि वहीं करेली के ही जयपाल, कुंवरसेन, राजेन्द्र घायल हो गए। बताते हैं कि पुराना मकान गिराए जाने से पहले सुरक्षा व्यवस्था की अनदेखी की गई। मजदूरों को सुरक्षा के लिए जैकेट व हेलमेट नहीं दिए गए। दीवारें गिराने से पहले लिंटर पर कोई सपोर्ट नहीं था।

जिससे हादसा हो गया। इसमें लापरवाही बरती गई है। अगर इस मामले में कोई तहरीर देता है तो संबधित आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा। श्रम विभाग इस मामले की जांच करेगा। देखा जाएगा कि नियमों का पालन हो रहा था या नहीं। इसके साथ मृतक श्रमिकों को आर्थिक सहायता भी मुहैया कराई जाएगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button