बलिया

बलिया में गुरुवार को 101 कोरोना संक्रमित मिले

Above Article

कोरोना महामारी के खिलाफ सरकार ने निर्णायक लड़ाई शुरू कर दी है। वहीं, दैनिक आंकड़ों पर नजर डालें तो रोजाना कोरोना के मरीजों का तेजी से मीटर बड़ रहा हैं। बच्चे, बड़े, बुजुर्ग व महिलाएं, वायरस किसी को नहीं बख्श रहा। विशेषज्ञों का कहना है कि अनलॉक में मास्क व सैनिटाइजर के प्रयोग और शारीरिक दूरी के पालन को लेकर भी लापरवाही बढ़ गई है। वहीं, अब पहले से ज्यादा सैंपलिंग होने के कारण भी ज्यादा मरीज सामने आ रहे हैं। लोग अभी भी नहीं चेते तो स्थिति और भयावह हो सकती है। गुरुवार को जारी कोरोना रिपोर्ट के मुताबिक आज 111 नया केस सामने आया है। इस तरह कुल संक्रमितों की संख्या 2100 हो गयी है। एक्टिव केस 1123 है। जबकि मृतकों की संख्या 23 है। इनमें कुछ मामलों को छोड़ दें तो एक-दूसरे के संपर्क में आए मरीज ज्यादा पाए गए हैं।

अनलॉक में लोग कुछ लापरवाह भी हुए। परिवार को सुरक्षित रखने के लिए बरती जाने वाली सावधानी में कोताही हुई। राहत की बात ये है कि ज्यादा मरीज अब लक्षण विहीन ही आ रहे हैं, जो आइसोलेशन से ठीक हो जाते हैं।

इस समय ज्यादा परिवारों के सैंपल लिए जा रहे हैं, ऐसे में ज्यादा सदस्यों की रिपोर्ट पॉजिटिव है। छोटी-छोटी सावधानी बरतकर हम स्वयं और अपने परिवार को सुरक्षित रख सकते हैं। यदि बुखार, सर्दी, खांसी व सांस लेने में तकलीफ हो तो तुरंत डॉक्टर के पास जाए और चेक कराएं।

रिपोर्ट जितेन्द्र यादव

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button