बलिया में मिले 8 कोरोना पॉजिटिव मरीज की संख्या 98 हुई

 

बलिया : कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है। रोजाना बड़ी संख्या में संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। बलिया भी इससे अछूता नहीं है। यहां भी कोरोना से लोगों का संक्रमित होने का सिलसिला जारी है।

अनलॉक-1 में मंगलवार को 08 नए कोरोना पॉजिटिव केस,सीयर ब्लाक में चार, गड़वार ब्लाक में एक, मुरली छपरा ब्लाक में एक, रेवती ब्लाक में एक, बेलहरी ब्लाक में एक,कोरोना पॉजिटिव मिलने के साथ ही जिले मे संख्या अब 98 हो गई है। हालांकि 61 स्वस्थ्य होकर अपने घर जा चुके हैं।
गंभीर बात यह है कि ठेले, खोमचे, पटरी दुकानदार वाले मास्क नहीं लगाते हैं और न ही दस्ताने का प्रयोग करते हैं। ऐसे में खुद संक्रमित होने का खतरा उठा रहे हैं। साथ ही दूसरों की जान भी जोखिम में डाल रहे हैं।

शहर और देहात क्षेत्र में कई जगह बड़े बाजार हैं। साथ ही ठेले, खोमचे व पटरी वाले भी सड़क के किनारे जगह-जगह पर दुकानें लगाते हैं। सब्जी व फल वाले विभिन्न मंडियों से सामग्री लाते हैं। इन जगहों पर संक्रमण का काफी खतरा रहता है।

ऐसे में एक भी ठेले, खोमचे, पटरी वाला कोरोना संक्रमण से ग्रस्त हुआ तो संपर्क में आने वाले अन्य लोगों को भी मुसीबत उठानी पड़ सकती है। ठेले, खोमचे, पटरी वाले कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर दी गई गाइडलाइन का भी पालन भी नहीं कर रहे।

न ही शारीरिक दूरी का ध्यान रखा जा रहा है। आपको बता दें कि नाही इनको कोरोना का खौफ है न ही उनको प्रशासन का भय। ऐसे में देखना ये है कि सरकार की ओर से दिये गए गाइड लाइन का पालन प्रशासन किस प्रकार से करा रही है ?

रिपोर्ट जितेन्द्र यादव

Leave a Comment