बाराबंकी में आदर्श गोशाला स्थल पर लगी आग, चार पशु जलकर राख

बाराबंकी में टिकैतनगर कस्बे के बाहर बने नगर पंचायत अध्यक्ष की आदर्श गोशाला स्थल पर शनिवार को दोपहर में आग का धुंआ उठता देख लोग दौड़े। जब तक बचाव के उपाय शुरू होते तब तक आग ने भूसा आदि रखे होने के कारण विकराल रूप ले लिया।

स्थानीय लोगों ने गौशाला का गेट खोल जानवरों को बाहर निकाला। पानी आदि डालकर किसी प्रकार आग पर काबू पाया। मगर तब तक चार गोवंशीय पशु जलकर राख हो चुके थे। इसके बाद फायर ब्रिगेड ने आकर चारों ओर पानी डालकर आग को शांत किया।

टिकैतनगर से बारिनबाग जाने वाले मार्ग पर कस्बे के अंतिम झोर पर नगर पंचायत अध्यक्ष जगदीश गुप्ता की आदर्श गौशाला बनी हुई है। उक्त गो आश्रय स्थल पर सौ से अधिक शाहीवाल गायों के अलावा अन्य पशु भी श्री गुप्ता ने पाले हुए हैं।

शनिवार को दोपहर करीब एक बजे गोशाला के अंदर धुंआ उठता देख कर्मचारी चीखने लगे। आग-आग की आवाज सुनकर आसपास के लोग भी मौके पर पहुंचे। इस बीच गोशाला की आग ने विकराल रूप धारण कर लिया था। गेट आदि को खोलकर सबसे पहले गोशाला की गायों को बाहर निकाला गया।

कर्मचारियों के साथ स्थानीय लोगों ने पानी आदि डालकर किसी प्रकार आग पर काबू पाया। आग व धुंआ जब कम हुआ तो कर्मचारी अंदर पहुंचे तो देखा चार गाएं झुलसकर मर चुकी हैं।

इतना ही नहीं आग की चपेट में आकर करीब एक दर्जन गाएं भी झुलस गईं हैं। आग का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। इस अग्निकांड में नगर पंचायत अध्यक्ष जगदीश गुप्ता को लाखों रुपए की क्षति हुई।

Leave a Comment