भारत मे कोरोना से कुछ लोगो को मिली जीत, पढ़े खास खबर

Corona virus से जूझ रहे भारत के लिए एक अच्छी खबर है। भारत में कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की संख्या 95 लाख के पार हो चुकी है।

अब तक इस वायरस को कुल 95 लाख 20 हजार 827 लोग हरा चुके हैं। इतना ही नहीं रिकवरी रेट भी बढ़कर 95.40 प्रतिशत हो गया है। भारत दुनियाभर में सबसे ज्यादा रिकवरी रेट वाले देशों में से एक है।

मौजूदा समय में कोरोना से ठीक हुए लोगों की संख्या कोरोनावायरस के ऐक्टिव मामलों से 30 गुना ज्यादा है। फिलहाल देश में 3 लाख 13 हजार 831 ऐक्टिव मामले हैं, जो भारत के कुल पॉजिटिव केसों का सिर्फ 3.14 प्रतिशत है।

भारत में एक दिन के अंदर कोरोना के नए मामलों की संख्या भी घट रही है। बीते 24 घंटों में भारत में कोरोना के 22 हजार 890 नए मामले आए हैं और वहीं 31 हजार 87 लोग इस संक्रमण से ठीक हुए हैं।

बीते 21 दिनों से लगातार कोरोना के नए मामलों की तुलना में इससे ठीक होने वालों की संख्या ज्यादा रही है। कुल ठीक हुए मामलों में से 52 प्रतिशत देश के 5 राज्यों से हैं।

कोरोना से एक दिन में होने वाली मौत के मामले में Maharashtra अभी भी सबसे ऊपर है। इसके बाद पश्चिम बंगाल और Delhi हैं। Corona Virus से होने वाली मौत के कुल मामले लगातार 13 दिनों से घटे हैं।

Leave a Comment