नई दिल्ली

भारत मे तेजी से बढ रहा कोरोना, पढ़े पूरी खबर

Above Article

देश में पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 28,498 Corona  संक्रमित मिले हैं और इसके साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या 9 लाख के आंकड़े को पार कर 906752 हो गई। इसमें 3,11,565 मामले सक्रिय हैं।

इस दौरान 553 लोगों की मौत हो गई और मृतकों की संख्या बढ़कर 23727 हो गई है। अब तक 571460 मरीज Corona Virus को हरा चुके हैं। Corona महामारी से सर्वाधिक प्रभावित Maharashtra में संक्रमितों का आंकड़ा 260924 पर पहुंच गया है तथा 10482 लोगों की मौत हुई है। राज्य में 144507 लोग संक्रमणमुक्त हुए हैं।

वहीं आने वाले दिनों में बेंगलुरु और पुणे समेत कई शहरों के अधिकारी अलग-अलग अवधियों के लिए Lockdown पुन: लागू करने की तैयारी कर रहे हैं। उधर राजधानी Delhi में स्थिति में कुछ सुधार दिखाई दिया है।

UP सरकार ने सप्ताहांतों में शनिवार, रविवार को पूरे राज्य में कड़ी पाबंदियां लागू करने का फैसला किया है। इससे पहले कर्नाटक और तमिलनाडु ने रविवार का Lockdown लगा रखा है।

असम, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय और बिहार जैसे राज्यों ने अलग-अलग अवधियों में क्षेत्रवार Lockdown की घोषणा की है। कर्नाटक सरकार ने बेंगलुरु में 14 जुलाई से सात दिन के लिए पूरी तरह Lockdown का ऐलान किया है।

तमिलनाडु के CM के पलानीस्वामी ने मदुरै और आसपास के क्षेत्रों में पाबंदियां 14 जुलाई तक बढ़ा दी हैं। Maharashtra सरकार ने पहले ही पुणे और पिंपरी-चिंचवाड़ में 13 से 23 जुलाई तक व्यापक Lockdown की घोषणा की थी। राज्य सरकार ने Mumbai के आसपास के क्षेत्रों में भी इसी तरह बंद की घोषणा की थी।

कश्मीर में भी अधिकारियों ने रविवार को लॉकडाउन के एक और चरण के सख्ती से क्रियान्वयन की शुरूआत की तथा ऐतिहासिक लाल चौक को पूरी तरह बंद कर दिया।

श्रीनगर के 67 अन्य क्षेत्रों को भी बंद कर दिया गया है जिन्हें पिछले एक सप्ताह में Covid-19 के मामले अचानक से बढ़ने के बाद निषिद्ध क्षेत्र घोषित किया गया है।Delhi में खबरें कुछ सकारात्मक हैं जहां रविवार को Covid -19 के मामलों की संख्या लगातार दूसरे दिन 2,000 से कम रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button