भारत मे ब्राजील से ज्यादा बढ़ रहे कोरोना के मामले, पढ़े खास खबर

देश

Corona Virus संक्रमण के अनचाहे रेस में भारत की रफ्तार अब ब्राजील से भी तेज हो गई है। प्रतिदिन आने वाले नए केसों की संख्या के मामले में भारत ने ब्राजील को पीछे छोड़ दिया है और अब America ही आगे है। यह ट्रेंड रहा तो भारत और ब्राजील के बीच कुल संक्रमितों की संख्या का अंतर घटने लगेगा।

16 से 22 जुलाई के बीच सात दिनों में भारत में Covid 19 के 2 लाख 69 हजार 969 केस सामने आए, जबकि इसी दौरान ब्राजील में 2 लाख 60 हजार 962 लोग संक्रमित हुए।

यह पहली बार है जब एक सप्ताह में भारत में ब्राजील से अधिक केस आए। इससे पहले सात दिनं में भारत में 2 लाख 159 केस सामने आए थे तो ब्राजील में 2 लाख 54 हजार 713 लोग संक्रमित हुए।

Corona संक्रमण के मामले में America अब भी सबसे आगे है। पिछले सप्ताह यहां 4 लाख 78 हजार 899 लोग वायरस की चपेट में आए हैं। पिछले 24 घंटे में यहां 76 हजार से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं।

ब्राजाली में बुधवार रात तक कुल 22 लाख 31 हजार लोग संक्रमित हुए तो भारत में यह संख्या 12 लाख 38 हजार थी। दोनों देशों के कुल केसों में अभी 10 लाख से अधिक का अंतर है।

इसलिए भारत अभी कुल संक्रमितों के मामले में ब्राजील से आगे नहीं निकले जा रहा है। दूसरी तरफ America  में ब्राजील और भारत के कुल केसों से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं। America में बुधवार रात तक 41 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो गए थे।

America, ब्राजील और भारत में ही अधिकांश Corona केस सामने आ रहे हैं। पिछले एक सप्ताह में दुनियाभर में करीब 16 लाख लोग संक्रमित हुए इनमें से 10 लाख से अधिक केवल इन तीन देशों से हैं। यानी नए संक्रमितों में 60 फीसदी मरीज इन तीन देशों से ही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *