बदायूं

मस्जिदों की छापेमारी में बरामद हुए 6 लोग, जाने पूरी खबर

Above Article

Delhi में तब्लीगी जमात प्रकरण सामने आने के बाद जिले में मस्जिदों और मदरसों की तलाशी हो रही कि भीड़ तो जमा नहीं की जा रही। मंगलवार देर रात SP देहात डॉ.एसपी सिंह के निर्देशन में सहसवान SDM लाल बहादुर व CO रामकरन ने पुलिस टीम के साथ सहसवान की मस्जिदों व मदरसों में छापामारी की तो गैर प्रांतों और जनपदों के के 38 लोग मिले हैं। जिम्मेदारों का कहना है कि यह लोग 22 मार्च से पहले ही यहां पहुंच गए थे। फिलहाल सभी को अलग-अलग स्थानों पर क्वारंटाइन किया गया है। सभी का Medical परीक्षण करने दोपहर को स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंचेगी।

प्रशासन और Police की संयुक्त टीम ने तहसील के पास स्थित मस्जिद में छापामारी की तो वहां 6 लोग मिले। ये खुद को Mumbai का रहने वाला बता रहे हैं। इसके अलावा मुहल्ला नसरुल्लागंज में स्थित एक मदरसे में टीम पहुंची तो वहां 16 लोग पकड़े गए। इनमें 4 तेलंगाना और बाकी बुलंदशहर के बताए जा रहे हैं। और इसके अलावा सहसवान के ही गांव भवानीपुर खैरू में भी 9 लोग बाहर के मिले हैं। अन्य कुछ गांवों में भी खुफिया तंत्र को सक्रिय करके ऐसे लोगों की तलाश करने का निर्देश एसएसपी अशोक कुमार त्रिपाठी ने दिया है। ताकि सभी के यहां पहुंचने की वजह स्पष्ट होने के साथ ही उनका स्वास्थ्य परीक्षण कराया जा सके। इन लोगों को यहां कौन ठहराए हुए था, इसकी भी पुलिस जांच कर रही है।

SP देहात डॉ. एसपी सिंह ने बताया कि सहसवान के मस्जिदों और मदरसों में छापामारी करने पर करीब 38 लोग बाहर के मिले हैं। यह लोग 22 मार्च से पहले ही जिले में आ चुके थे। यह सभी धर्म का प्रचार करने के लिए आए थे। फिलहाल सभी को अलग-अलग स्थानों पर क्वारंटाइन किया गया है। इनसे पूछताछ की जा रही है। स्वास्थ्य परीक्षण के बाद आगे का निर्णय लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button