महिला पत्रकार की उसके घर पर की गई हत्या, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

 

बलूचिस्तान के केच जिले के तुरबत इलाके में शनिवार शाम एक महिला पत्रकार की उसके घर पर गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्या का आरोप पत्रकार के पति पर लगा है। Pakistan में घरेलू हिंसा के मामले लगातार बढ़ रहे हैं।

शहीना शाहीन PTV में एक स्थानीय एंकर और एक स्थानीय पत्रिका की संपादक थी। वह बलूचिस्तान विश्वविद्यालय में फाइन आर्ट की छात्रा भी थी। ऐसा माना जाता है कि उसके पति ने शाहीन को मार डाला, क्योंकि वह बलूचिस्तान में काफी प्रसिद्धि पा रही थी।

बलूचिस्तान में सम्मान के नाम पर 30 महिलाओं सहित 50 लोग मारे गए थे। यह रिपोर्ट द ऑरात फाउंडेशन द्वारा जारी की गई थी। यह संगठन महिलाओं के अधिकारों के संरक्षण के लिए काम कर रही थी।

पीड़ितों को ज्यादातर करीबी रिश्तेदारों द्वारा मार दिया गया था, जिनमें तथाकथित सम्मान और छोटे पारिवारिक झगड़े के नाम पर पति, भाई और अन्य रिश्तेदार शामिल थे। शाहीन की मौत के पीछे भी यही लगता है। पुलिस अधीक्षक नजीबुल्लाह पंडरानी ने कहा कि यह हत्या घरेलू हिंसा का परिणाम थी।

उन्होंने कहा कि अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। शाहीन के परिवार ने अपने पति के खिलाफ FIR दर्ज कराई, जिसकी शादी उसने 5 महीने पहले की थी। Police ने कहा कि उसके शव को दफनाने के लिए उसके आवास पर स्थानांतरित कर दिया गया।

Leave a Comment