मिर्जापुर के जेपी यादव अब इस सीरीज में आएंगे नजर, देखे कुछ खास खबर

मनोरंजन

मिर्जापुर वेब सीरीज में यूपी सीएम के भाई जेपी यादव के रोल से चर्चा में आए प्रमोद पाठक अब नई प्रोजेक्ट की तैयारी में हैं। वह नई वेब सीरीज ‘ताव’ की शूटिंग जल्दी ही कानपुर में शुरू करने वाले हैं।

इसी शहर से पढ़ाई करने वाले प्रमोद पाठक कहते हैं कि यहां शूटिंग को लेकर मैं काफी उत्साहित हूं। मिर्जापुर में जेपी यादव के कैरेक्टर में उन्हें काफी पसंद किया गया था।

इसके अलावा रक्तांचल वेब सीरीज में वह त्रिपुरारी के कैरेक्टर में दिखे थे। इन दोनों वेब सीरीज से करियर में उन्हें जो चर्चा मिली है, वह बीते 25 सालों में नहीं मिली थी।

रईस फिल्म में भी नजर आ चुके प्रमोद पाठक ने अपने करियर को लेकर कहा, ‘देसी और वास्तविकता से जुड़े कॉन्टेंट के रिलीज होने के चलते उन्हें पहचान मिली है। मुझे चुनौतीपूर्ण  रोल मिले हैं और मुझे खुशी है कि लोगों ने हम पर भरोसा दिखाया है।

सबसे बड़ी बात यह है कि नाम और पैसे के अलावा मुझे अपने काम से संतुष्टि भी मिली है।’ प्रमोद पाठक जैसे अभिनेता दशकों से नेपथ्य में थे, लेकिन डिजिटल प्लेटफॉर्म के उभार और वेब सीरीज के प्रचलन ने उन्हें अचानक पहचान दी है।

इसे लेकर प्रमोद पाठक ने कहा, ‘ओटीटी प्लेटफॉर्म के जरिए कैरेक्टर आर्टिस्ट्स को बड़ा मौका मिला है। नए एक्टर्स की खोज हुई है क्योंकि हर किसी के पास परफॉर्म करने का स्कोप है।’

यूपी के सुल्तानपुर जिले के रहने वाले प्रमोद पाठक ने अपनी स्कूली पढ़ाई नैनीताल से की थी और उसके बाद कानपुर से ग्रैजुएशन किया था। फिर काम की तलाश में मुंबई का रुख किया था। अपने काम को लेकर प्रमोद पाठक ने कहा, ‘काम के साथ ही मैं साइड-बाय-साइड थिएटर में भी काम कर रहा था।

अपने सर्वाइवल के लिए मैं लोगों को स्टेज के पीछे मदद करता था। राइटिंग, लाइट्स, डायरेक्शन और अन्य चीजों में मैं मदद करता था। जब आप अप्रशिक्षित होते हैं तो रास्ता लंबा होता है, लेकिन कुछ मिलता जरूर है। मैंने लगातार 12 सालों तक थिएटर में काम किया और फिर स्क्रीन पर छोटे रोल मिलने लगे थे।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *