महाराष्ट्र

मुंबई में मूसलाधार बारिश की संभावना, पढ़े खास खबर

Above Article

देश की आर्थिक राजधानी Mumbai में बीते 24 घंटे में भारी बारिश हुई है। अगले कुछ दिनों तक कोंकण और Mumbai में भारी बारिश जारी रहने की संभावना है। कोंकण गोवा, उत्तरी आंतरिक कर्नाटक, तटीय कर्नाटक, विदर्भ, मराठवाड़ा, गुजरात के पूर्वी क्षेत्रों, MP, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, तमिलनाडु, रायलसीमा, अंडमान व निकोबार, लक्षद्वीप और ओडिशा में हल्की से मध्यम बारिश के बीच एक-दो स्थानों पर भारी बौछारें गिर सकती हैं।

अगले कुछ घंटों के दौरान उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, Himanchal Pradesh तथा UP और Bihar के तराई क्षेत्रों में मध्यम से भारी बारिश के बीच कुछ स्थानों पर मूसलाधार बारिश हो सकती है।

Bihar में बागमती, ललबेकिया, कमला नदियों का जलस्तर लगातार खतरे के निशान से ऊपर होने की वजह से इनके बांधों की निगरानी बढ़ा दी गयी है। इसके साथ ही अन्य नदियों के बांधों की भी लगातार देखरेख हो रही है।रविवार को शिवहर जिले में बागमती नदी के दायें तटबंध में बेलवा धार के पास स्लुइस गेट लगाने के लिए बनाया गया प्रोटेक्शन वाल नदी की तेज धार से कट गया। इससे बाढ़ का कोई खतरा नहीं है।

जल संसाधन विभाग का कहना है भारत-नेपाल सीमा के बाद गोवाबारी में ललबेकिया नदी के बांध में सीपेज की समस्या हो गयी थी। उसे ठीक कर लिया गया है. इसके साथ ही शुक्रवार की रात सीतामढ़ी जिले में बागमती नदी के बायें तटबंध के पास कंसार में नदी का पानी वापस लौटकर आ रहा था और मिट्टी का कटाव कर रहा था। वहां सुरक्षात्मक कार्य करवाकर इसे ठीक कर लिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button