मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहरवासियों को दी 556 करोड़ की सौगात

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहरवासियों को 556.07 करोड़ रुपये के कार्यों की सौगात दी। उन्होंने 28 कार्यों का लोकार्पण और 17 कार्यों का शिलान्यास किया। मंच से रिमोट दबाकर मुख्यमंत्री ने शिलापट्टा का पर्दा हटाया तो जय- जय श्रीराम का नारा गूंज उठा।

कार्यक्रम समाप्ति के बाद मुख्यमंत्री ने तेजी से विकास कार्य कराने का आदेश भी अधिकारियों को दिया। उन्होंने रमईपुर में प्रस्तावित मेगा लेदर क्लस्टर परियोजना के बारे में भी जाना। इस परियोजना का शिलान्यास भी जल्द ही मुख्यमंत्री के हाथों कराया जाएगा, क्योंकि मुख्यमंत्री ने खुद रुचि लेकर इसे भारत सरकार से मंजूरी दिलाई है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दिसंबर से पहले शहर में तीन दौरे प्रस्तावित हैं। जल्द ही उनके कार्यक्रमों की तिथि घोषित होनी है। ऐसे में प्रशासन ने विकास परियोजनाओं की अलग- अलग सूची भी बनाई है। ऐसे कार्य जो अक्टूबर अंत तक पूरे हो जाएंगे और नवंबर में पूरे होंगे और 15 दिसंबर तक पूरे होंगे उनकी सूची तैयार की गई है।

इन कार्यों में मेट्रो प्रोजेक्ट, चकेरी एयरपोर्ट पोर्ट के विस्तार कार्य, इलेक्ट्रिक बसों के चार्जिंग स्टेशन समेत कई बड़े कार्य हैं जिनका लोकार्पण मुख्यमंत्री के हाथों होना है। मुख्यमंत्री ने सभा समाप्ति के बाद अधिकारियों को तेजी से विकास कार्यों को कराने के आदेश दिए। सभा में मुख्यमंत्री ने सिग्नेचर सिटी, मल्टी लेबल पार्किंग फूलबाग, आइटीआइ पांडु नगर में हो रहे निर्माण कार्य समेत कुल 28 कार्यों का लोकार्पण किया।  इसी तरह  23.50 करोड़ रुपये के 17 कार्यों सड़क निर्माण , नाला निर्माण समेत कई कार्यों की आधारशिला रखी l

Leave a Comment