यमुना एक्‍सप्रेस वे पर अचानक कार मे लगी आग, 5 की मौत

यमुना एक्‍सप्रेस वे पर अचानक जल उठी कार में फंसे लोगों की इन चीखों से पूरा इलाका दहल गया। मदद में कुछ हाथ आगे बढ़े लेकिन कार से धधकती आग ने उन्‍हें रुक जाने पर मजबूर कर दिया।

लोग बेबस होकर अपनी जगह पर ठिठक गए और आंखों के सामने पांच लोगों को जिंदा जलते देखते रहे। देखते ही देखते कार में फंसी पांच जिंदगियां खत्‍म हो गईं।

चीखें शांत पड़ गईं लेकिन जिनके सामने ये सब कुछ हुआ उन्‍हें अब शायद इस पल कुछ न कर पाने का अफसोस उम्र भर रहेगा।

मंगलवार तड़के यमुना एक्सप्रेस-वे पर एक टैंकर से टक्‍कर के बाद कार में आग लग गई। प्रत्‍यक्षदर्शियों के मुताबिक यह टैंकर गलत साइड से आ रहा था। कार में बड़े और बच्‍चे मिलाकर कुल पांच लोग सवार थे।

अचानक आग का गोला बनी कार से किसी को भी बाहर निकलने का मौका नहीं मिला। हादसे के वक्‍त उधर से गुजर रहे कुछ वाहन वहां रुके। लोगों ने अपनी गाडि़यों से उतरकर कार में फंसे लोगों की मदद करनी चाही लेकिन आग की लपटों के आगे कोई कुछ नहीं कर पाया।

हादसे के वक्‍त वहां मौजूद रहे एक शख्‍स ने बताया कि कुछ समय पहले उस कार ने उनकी कार को ओवरटेक किया था। उनकी कार, दुर्घटनाग्रस्‍त कार के पीछे थी। उन्‍होंने देखा कि गलत साइड से आ रहे टैंकर ने उनके आगे चल रही कार को टक्‍कर मार दी। शायद टैंकर के डीजल टैंक में लीकेज थी। इस टक्‍कर के तुरंत बाद कार में आग लग गई।

कार में आग लगने के बाद उसमें बैठे लोगों ने बाहर निकलने की कोशिश की लेकिन आग ने उन्‍हें बुरी तरह से घेर लिया। वे बाहर नहीं निकल पाए लेकिन चीख-चीख कर मदद की गुहार लगाते रहे।

उनकी चीखों से पूरा इलाका दहल गया। वहां मौजूद कई लोगों ने मदद के लिए आगे बढ़ने की कोशिश की लेकिन आग की वजह से कोई कुछ नहीं कर सका।

  1. एक प्रत्‍यक्षदर्शी ने बताया कि उन्‍होंने कार में फंसे एक बच्‍चे को निकालने की कोशिश की लेकिन नहीं निकाल पाए। देखते ही देखते कार आग के गोले में तब्‍दील हो गई। कुछ देर में कार से आ रही चीखें शांत पड़ गईं। अंदर पांच जिंदगियां खत्‍म हो गईं।

Leave a Comment