युवक पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म व गर्भपात कराने का आरोप लगाया

अहिरौली थाना क्षेत्र अंतर्गत एक गांव निवासी युवती ने एसपी को प्रार्थना पत्र देकर एक युवक पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म व गर्भपात कराने का आरोप लगाया है। पीड़िता ने एसपी को दिए प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है। पीड़िता का कहना है कि उसकी मां का निधन हो चुका है। घर में वह अपने पिता के साथ रहती है।

करीब पांच वर्ष पूर्व गांव निवासी एक युवक, जो किराने का दुकान चलाता है उससे उसका प्रेम प्रसंग हो गया। आरोपी युवक उसे शादी का झांसा देकर लगभग पांच वर्ष से दुष्कर्म करता रहा। बीते दिनों वह गर्भवती हो गई, जिसकी जानकारी उसने आरोपी को दी। आरोपी ने पीड़िता को भरोसा दिलाया कि सब कुछ ठीक हो जाएगा। उसने उसे बाजार से एक टेबलेट खरीदकर दिया और बोला कि इस दवा को खाने के बाद सब कुछ ठीक हो जाएगा। आरोपी के कहने पर उसने उस दवा खा लिया।

दवा खाने के कुछ देर बाद ही उसे रक्तस्राव होने लगा। इससे उसकी तबीयत बिगड़ गई। गर्भपात हो गया। तबीयत ज्यादा खराब होने के चलते उसने आरोपी को जानकारी दी। बाद में आरोपी ने एक युवक के साथ उसे गोशाईगंज स्थित एक चिकित्सक के पास भेजा, जहां उसे रक्तस्राव रोकने की दवा दी गई। पीड़ित का कहना है कि उसने मामले की तहरीर अहिरौली थाने में दी थी, लेकिन कोई एक्शन नहीं लिया गया। पीड़िता ने एसपी से मामले में न्यायोचित कार्रवाई की मांग की है।

रिपोर्टर बीपी पाण्डेय

Leave a Comment