रिलेसनशिप

ये लक्षण बताते हैं, किस मोड़ पर है आपका रिश्ता

Above Article

अधिकांश रिलेशनशिप में झगड़ा और बहस होना आम बात है। हर कोई अपने रिश्ते को मजबूत करने के लिए कंप्रमाइज करता है। लेकिन कुछ रिलेशनशिप में होने वाली फाइट असहनीय हो जाती है उस रिश्ते में कपल ज्यादा वक्त तक नहीं रह पाते हैं। पर आप किस प्वाइंट पर सोचते हैं कि आपका रिश्ता सच में खत्म हो चुका है। जब तक आपके जीवन पर इस टॉक्सिक रिलेशनशिप का असर पड़े आप उससे बाहर निकल जाएं। बताए गएं लक्षणों से पहचानें की कहीं आपका रिलेशनशिप भी ओवर तो नहीं हो चुका है।

रिश्ते से अलग होने के बहाने खोजना

आप हमेशा एक ऐसा मौका तलाशते रहते है जिसकी वजह से आप अपने पार्टनर से अलग हो सके। छोटी से छोटी बहस या लड़ाई आपको अपने पार्टनर से ब्रेकअप के लिए अग्रसित करता है। आप लगातार लड़ने के लिए प्रॉब्लम खोज कर लाते हैं ताकि आप ब्रेकअप कर सकें।

इधर-उधर की बाते करना

अगर अब आपकी बातें पार्टनर के साथ पहले जैसे रोमांटिक बाते न होकर बोरिंग और छोटी बाते हो रही हो। उन बातों में क्या कर रही हैं तक ही सीमित है तो ब्रेकअप के बारे में आप सोच सकते हैं। क्योंकि खुशमिजाज कपल अपने भविष्य को लेकर बात करते हैं, जीवन के गोल को लेकर बात करते हैं, एक-दूसरे को प्रेरित करते हैं और एक-दूसरे से सीखते हैं। अगर आपकी बातचीत छोटी और बोरिंग हो गई है तो ये लक्षण हैं कि आपका रिश्ता खत्म हो चुका है।

एक-दूसरे से दूर रहने पर दुखी न होना

आप ज्यादा वक्त एक-दूसरे के साथ नहीं बिता रहे हैं। आप एक-दूसरे से दूर होने के बाद इमोशनल नहीं हो रहे हैं या फिर दुखी नहीं है। एक-दूसरे से मिलने के लिए किसी तरह का कोई प्रयास नहीं कर रहे हैं। ये लक्षण हैं कि आपका रिश्ता खत्म हो चुका है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button