योग गुरु बाबा रामदेव ने कोरोनील दवा को लेकर किया दावा

दुनियाभर में फैली Corona Virus महामारी के बीच योग गुरु बाबा रामदेव ने Corona Virus की दवा का दावा करके सबको चौंका दिया है। योग गुरु बाबा रामदेव ने दावा किया है कि उनकी बनाई हुई दवा कोरोनील Corona का इलाज करने में कारगर है। उनके इस दावे पर आयुष मंत्री श्रीपद नाईक ने कहा कि यह अच्छी बात है कि बाबा रामदेव ने देश को एक नई दवा दी है, लेकिन नियम के अनुसार, इसे सबसे पहले आयुष मंत्रालय में आना होगा। उन्होंने आगे कहा कि हमे रिपोर्ट भेजी गई है पहले हम इसे देखेंगे और रिपोर्ट देखने के बाद ही दवा को अनुमति दी जाएगी।

इस मामले में केंद्रीय आयुष मंत्री श्रीपद नाईक ने कहा कि बाबा रामदेव को अपनी दवाई की घोषणा बिना किसी मंत्रालय से अनुमति लिए मीडिया में नहीं करनी चाहिए थी। उन्होंने कहा कि हमने उनसे जवाब मांगा है और पूरे मामले को Task Force को भेजा है।  आयुष मंत्री ने आगे कहा कि इस मामले में बाबा रामदेव से जो जवाब मांगे गए थे, उन्होंने उसका जवाब दिया है। आयुष मंत्री श्रीपद नाईक ने आगे कहा कि हमारी आपत्ति ही ये है कि दवा लाने से पहले Ministry से इजाजत नहीं ली गई। आयुष मंत्रालय भी अपनी दवाई पर काम कर रहा है। July में संभावना है कि मंत्रालय कोरोना की दवाई लॉन्च कर दें।

आयुष मंत्री  श्रीपद नाइक ने आगे कहा कि पतंजलि के जवाब और मामले की Task Force समीक्षा करेगी कि उन्होंने क्या-क्या  फार्मूला अपनाया  है। उसके बाद ही उनको अनुमति दी जाएगी। जानकारी के लिए देश में Corona संक्रमितों की संख्या 4 लाख का आंकड़ा पार कर चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा दी गई  देश में इस वक्त कोरोना वायरस के 183022 एक्टिव केस हैं वहींं, अब तक 258684 संक्रमित लोग ठीक हो चुके हैं और Corona Virus से देश मेें मरने वालों की संख्या 14476   है।

Leave a Comment