उत्तर प्रदेश

राममंदिर निर्माण के लिए विश्‍व सिंधी समाज ने दी दो सौ किलोग्राम चांदी की ईंटें

Above Article

अयोध्‍या में भव्‍य राममंदिर निर्माण के लिए विश्‍व सिंधी समाज ने दो सौ किलोग्राम Silver समर्पित दी है। ये Silver एक-एक किलोग्राम वजन वाली ईंटों की शक्‍ल में है। समर्पण के लिए सिंधी समाज के लोग Silver की ईंटों से भरे बक्‍से सिर पर रखकर पहुंचे। उन्‍होंने जमकर जय श्री राम के नारे लगाए।

विश्व सिंधी सेवा संगठन के प्रमुख राजू मनवानी ने कहा कि उनका संगठन सिर्फ भारत के नहीं विदेशों की भी सिंधी समाज का प्रतिनिधित्व करता है। Silver की ईंटें समर्पित करने पहुंचे प्रतिनिधिमंडल में भी भारत के विभिन्‍न प्रदेशों के अलावा नेपाल समेत तीन अन्‍य देशों के सिंधी समाज के प्रतिनिधि शामिल रहे।

प्रतिनिधिमंडल में शामिल Delhi के भाजपा के पूर्व विधायक विजय जौली ने कहा कि वह 1992 में कार सेवा के समय लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी के साथ अयोध्या आए थे। तब वह भाजपा युवा मोर्चा के पदाधिकारी थे।

28 साल के बाद अब वह यहां आए हैं। उन्‍होंने कहा कि उनकी आज एक बार फिर उस दौर का पूरा संघर्ष याद आ गया। उन्‍होंने कहा कि प्रभु श्रीराम का सम्‍मान करने वाले दूसरे धर्म में भी हैं।

राजू मनवानी ने कहा कि राममंदिर निर्माण के लिए 200 किलोग्राम Silver ये ईंटें पूरे विश्‍व के सिंधी समाज की ओर से हैं। इन ईंटों को लेकर आए प्रतिनिधिमंडल में भी भारत के विभिन्‍न प्रदेशों और अन्‍य देशों के प्रतिनिधि हैं। 500 साल के बाद रामलला के लिए मंदिर का निर्माण हो रहा है। इस खुशी में सब शामिल हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button