राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री को शाही लीची देने गया अधिकारी कोरोना पॉजिटिव

राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री को शाही लीची देने गया अधिकारी कोरोना पॉजिटिव राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शाही लीची भेंट करने गए कृषि विभाग के अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। वह ट्रेन से दिल्ली गए और बिहार भवन के एक कमरे में अकेले ही ठहरे थे। लौट कर आने के बाद वह बुखार की चपेट में आ गए।

जफ्फरपुर(बिहार)प्रियरंजन भारती: राष्ट्रपति  रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शाही लीची भेंट करने गए कृषि विभाग के अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। वह ट्रेन से दिल्ली गए और बिहार भवन के एक कमरे में अकेले ही ठहरे थे। लौट कर आने के बाद वह बुखार की चपेट में आ गए।

शाही लीची वैन से भेजी गई दिल्ली

शाही लीची पारंपरिक रूप से हर वर्ष राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री समेत अन्य केंद्रीय मंत्रियों और नेताओं को भेंट की जाती रहीं हैं। लीची के पैकेट वातानुकूलित वैन में दिल्ली भेजे गए। शाही लीची मुजफ्फरपुर और उत्तर बिहार की खास पहचान रखने वाली विशेष लीची है। इसकी मिठास कमाल की है। आकार और आकर्षक में इस प्रजाति की लीची का कोई जवाब नहीं है। इस विशेष लीची की मांग वीआईपी जोन के साथ विदेशों में बहुत है। लिहाजा पकने के साथ ही इसकी सप्लाई शुरु हो जाती है। बाजारों में कम मात्रा में ही इसकी उपलब्धता हो पाती है। ज्यादातर यह विदेशों में ही निर्यात कर दी जाती है।

अधिकारी गए थे ट्रेन से दिल्ली

कृषि विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी शाही लीची भेंट करने के लिए प्रतिनिधि के तौर पर दिल्ली गए। वह ट्रेन से गए और चाणक्यपुरी स्थित बिहार भवन के एक कमरे में दो दिन अकेले ही ठहरे थे। 11जून को दिल्ली से चल कर जब दूसरे दिन यहां पहुंचे तो बुखार की शिकायतें शुरु हो गई। बाद में जब टेस्ट कराया तो कोरोना पॉजिटिव पाए गए। शुक्रवार को उन्हें कोरोना संक्रमित पाए जाने पर कोरोना केयर सेंटर में रखा गया। स्वास्थ्य विभाग उस अधिकारी के संपर्क में आए परिजनों समेत अन्य लोगों की खाक छानने में जुट गया है।

रिपोर्टर बीपी पाण्डेय

Leave a Comment