राहुल गांधी को राष्ट्रपति भवन तक मार्च के लिए नहीं मिली अनुमति

नए कृषि कानूनों को लेकर किसानों और Central Givernment के बीच गतिरोध जारी। इस बीच  कांग्रेस  प्रतिनिधिमंडल के साथ राहुल गांधी को विजय चौक से राष्ट्रपति भवन तक मार्च करने  के लिए अनुमति नहीं मिली।

नई दिल्ली के एडिशनल डीसीपी दीपक यादव ने इसकी जानकारी दी है। पार्टी की योजना मार्च निकालने के बाद सुबह 10.45 बजे President Ramnath Kovind को किसानों के समर्थन में दो करोड़ हस्ताक्षरयुक्त ज्ञापन सौंपेने की है। तीन नेताओं को राष्ट्रपति भवन जाने दिया जाएगा।

किसान संगठन Central Givernment के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले 29 दिन से दिल्ली की सीमाओं पर धरने पर बैठे हैं। 26 नवंबर से उनका प्रदर्शन जारी है।

कांग्रेस के सांसद के सुरेश ने कहा कि राहुल गांधी ने पहले भी विपक्षी नेताओं के साथ राष्ट्रपति से मुलाकात की थी और किसानों के मुद्दे को हल करने के लिए ज्ञापन सौंपा था, लेकिन President और सरकार की ओर से कोई कार्रवाई नहीं हुई।

Central Government ने रविवार को किसान नेताओं को नए दौर की बातचीत के लिए आमंत्रित किया। नए कृषि कानूनों के लेकर सरकार ने किसानों के साथ अब तक कई दौर की बातचीत की है।

आठ दिसंबर को Central Home Minister Amit Shah ने किसान यूनियनों के 13 प्रतिनिधियों के साथ बैठक की थी। एक दिन बाद, किसान नेताओं ने केंद्र द्वारा भेजे गए एक प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया था।

Leave a Comment