कानपुर

विकास दुबे का साथी शशिकांत गिरफ्तार, एके 47 भी बरामद

Above Article

UP को दहला देने वाले Kanpur के चौबेपुर के बिकरू गांव कांड में Police की कार्रवाई गति पकड़ चुकी है। विकास दुबे के गैंग ने दो व तीन जुलाई की रात में CO सहित आठ पुलिसकर्मियों की हत्या की। इसके बाद Police तत्काल एकशन में आ गई। इस केस में नामजद 21 में से 12 के खिलाफ कार्रवाई हो गई है।

बिकरू कांड में फरार अपराधी 50 हजार के इनामी शशिकांत उर्फ सोनू पांडेय को Police ने गिरफ्तार किया। उसकी निशानदेही पर वारदात में लूटी गई इंसास व एके 47 रायफल और कारतूस बरामद किए गए। शशिकांत के पिता प्रेमकुमार पांडेय को Police ने मुठभेड़ में मार गिराया था। ADG कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार का कहना है कि लूटी गई रायफलें शशिकांत ने ही विकास के घर और अपने घर मे छिपाई थीं। ADG ने बताया कि विकास दुबे के घर से सर्च के दौरान Police से लूटी गई एक- 47, रायफल, 17 कारतूस और शशिकांत के घर से इंसास रायफल और 20 कारतूस बरामद हुए हैं।

ADG लॉ एंड आर्डर ने बताया कि 2 जुलाई की रात पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद लूटे गए असलहों की बरामदगी के लिए कई टीमें लगाई गई थी। ADG लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा कि Police से लूटे कई हथियार कल रात बिकरू गांव से बरामद कर लिए हैं। विकास दुबे के घर से एके-47 और 17 कारतूस मिले हैं। बिकरू कांड के एक और आरोपी शशिकांत को गिरफ्तार कर लिया गया है। उस पर 50 हजार रुपये का इनाम था। शशिकांत को गिरफ्त में लेने के बाद Police ने विकास दुबे के घर की तलाशी ली, जहां से पुलिसकर्मियों से लूटी गई एके-47 राइफल और 17 कारतूस मिले हैं। इसके साथ ही शशिकांत के घर से इंसास राइफल 20 कारतूस बरामद हुए हैं।

ADG प्रशांत कुमार ने कहा कि इस पूरे मामले में 21 आरोपी हैं। जिसमें चार लोग गिरफ्तार हैं। गिरफ्तार आरोपियों में श्यामू वाजपेयी, जहान यादव, दयाशंकर अग्निहोत्री व शशिकांत हैं। अब तक मुख्य आरोपी विकास दुबे सहित छह एनकाउंटर में मारे जा चुके हैं। एनकाउंटर में विकास दुबे, राजाराम, अतुल दुबे, अमर दुबे, प्रभात मिश्रा और प्रवीण दुबे को ढेर किया गया है। अभी भी नामजद 21 में से 11 अभियुक्त अभी भी फरार हैं, जिनकी गिरफ़्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button