विराट कोहली की कप्तानी में IPL खेलेंगे एडम जंपा, RCB ने कर दिया ऐलान

ऑस्ट्रेलियाई टीम के तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन से अपना नाम वापस ले लिया है। केन रिचर्डसन आइपीएल 2020 में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलने वाले थे, लेकिन उन्होंने टूर्नामेंट में नहीं खेलने की इच्छा जताई है। ऐसे में आरसीबी को उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर उनके ही हमवतन खिलाड़ी और लेग स्पिनर एडम जंपा को टीम में शामिल करना पड़ा है।

सोमवार की देर शाम आरसीबी ने केन रिचर्डसन के रिप्लेसमेंट की घोषणा की और बताया कि आइपीएल 2020 के ऑक्शन में अनसोल्ड रहे एडम जंपा को टीम में शामिल किया गया है। केन रिचर्डसन और एडम जंपा दोनों ही खिलाड़ी इस समय इंग्लैंड के दौरे पर हैं, जहां ऑस्ट्रेलिया को तीन मैचों की टी20 और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। रिचर्डसन अपने पहले बच्चे के पिता बनने वाले हैं। ऐसे में उन्होंने आइपीएल नहीं खेलने का फैसला किया है।

IPL 2020 के लिए अब RCB ने एडम जंपा को चुना है। जंपा कोहली की कप्तानी में आरोन फिंच के साथ खेलेंगे। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के मुख्य माइक हेसन ने इस बारे में कहा है, “हम इस आइपीएल में केन रिचर्डसन के कौशल नहीं होने की वजह से निराश हैं, क्योंकि वह निश्चित रूप से अपने खेल में शीर्ष पर हैं। हालांकि, एक बार जब हमें पता चला कि केन और निकी का बच्चा आइपीएल के दौरान होने वाला है तो यह एक रोमांचक समय है। ऐसे में हम केन के पहले बच्चे के जन्म के लिए पूरी तरह से समर्थन करना चाहते थे।”

बता दें कि केन रिचर्डसन कई बार आइपीएल खेल चुके हैं, लेकिन उनको ज्यादा मौके नहीं मिले थे, जबकि एडम जंपा ने राइजिंग पुणे सुपरजायंट के साथ आइपीएल खेला था। ये टीम अब आइपीएल का हिस्सा नहीं है और न ही जंपा आइपीएल का हिस्सा बन पाए हैं, लेकिन आरसीबी ने उनको मौका दिया है। एडम जंपा ने 11 आइपीएल मैचों में 19 विकेट चटकाए हैं, जबकि रिचर्डसन ने 14 मैचों में 18 विकेट हासिल किए हैं।

Leave a Comment