वीडियों कांफ्रेसिंग के जरिए PM Modi करेंगे महिलाओं से बात

आपदा को अवसर मान आत्मनिर्भरता की कहानी लिखने वाली स्वयं सहायता समूह की महिलाओं के इंतजार की घडिय़ां खत्म हो गईं। शुक्रवार को PM Modi Video Conferencing के जरिए इनसे बात करेंगे और कामयाबी की दास्तां सुनेंगे। PM से बात करने को लेकर सिर्फ ये महिलाएं नहीं, बल्कि समूचे गांव के लोग उत्साहित हैं। ऐसे में लोगों को न रात को नींद आई और न दिन में चैन।

भूख, प्यास की च‍िंता छोड़, बस यही फिक्र है कि कितनी जल्दी वह अनमोल घड़ी आ जाए जब PM Modi रूबरू होंगे। इस बीच महिलाओं ने मनपसंद कपड़ों का चयन करने के साथ ही आभूषण खरीदने में भी दिलचस्पी दिखाई है। कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर अफसरों की भाग-दौड़ ने गांव में चहल-पहल बढ़ा दी है। 5 मिनट के संवाद कार्यक्रम को लेकर महिलाओं को बात करने के लिए अलग-अलग ट्रेन‍िंंग दी गई।

धनगर स्वयं सहायता समूह की अध्यक्ष विनीता पाल PM Modi से बात करने के लिए आतुर दिखीं। बताया कि बड़ी मुश्किल से रात गुजरी। नींद तो आई नहीं, सुबह होने का इंतजार रहा। विनीता PM के कार्यक्रम के समय पहनने के लिए 1500 रुपये की कढ़ाई वाली गुलाबी रंग की साड़ी व 500 रुपये में ब्राउन कलर का पर्स खरीद कर लाई हैं। रेशमा पाल नई झुमकी खरीद कर लाई हैं। कोषाध्यक्ष शीला का कहना था कि हमारे पास पहले से ही लाल रंग की साड़ी है, वही पहनूंगी।

कार्यक्रम स्थल के पास बच्चे भी चहलकदमी करते दिखे। रोहित पाल का कहना था कि जब PM Modi बात करेंगे, हम भी उन्हें देखेंगे। अनमोल ने कहा कि मम्मी-पापा के साथ हम भी कार्यक्रम में जाएंगे। शिवम भी कार्यक्रम स्थल की तरफ पानी लेकर तेजी से भागते दिखे।

Leave a Comment