शतक बनाने में Babar Azam ने Amla और Virat को पीछ़े छोड़ा

South Africa में one day cricket series खेल रही Pakistan की टीम ने तीन one day cricket series का पहला मैच तीन विकेट से जीत कर सीरीज़ में 1-0 की बढ़त बना ली। one day cricket series का पहला मैच दक्षिण अफ्रीका के सेंचुरियन मैदान में खेला गया जहां टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी, ​South Africa ने निर्धारित 50 over में 273 का score खड़ा किया लेकिन इस लक्ष्य को Pakistan की टीम ने 7 wicket खोकर प्राप्त कर लिया।

इस मैच की खास बात ये रही कि पाकिस्तानी बल्लेबाज़ Babar Azam ने 103 रनों की शानदार पारी खेली। बाबर का ये 13वां शतक रहा और इस शतक के साथ ही उन्होने एक world record को भी ध्वस्त कर दिया। बाबर आज़म world के पहले ऐसे batsman बन गऐ हैं जिन्होने सबसे कम one day मैच खेलते हुए 13 शतक जमाऐं हैं।

Babar Azam से पहले ये रिकॉर्ड South Africa के बल्लेबाज़ Hashim Amla मे नाम दर्ज था जिन्होने 13 शतक जमाने के लिए 83 innings खेलीं थी और उनके बाद नम्बर था Indian captain Virat Kohli  का जिन्होने 13 शतक जमाने में 86 innings खेली थी।

बाबर आज़म ने केवल 76 innings खेलते हुए ही ये world record बना लिया। 2 अप्रैल को ​South Africa के खिलाफ series का पहला match खेलते हुए उन्होने ये world record कायम किया।

Leave a Comment