श्रीनगर के पंथा चौक में सुरक्षा बलों पर आतंकी हमला, तीन आतंकी ढेर, ASI शहीद, मुठभेड़ जारी

जम्मू-कश्मीर

सुरक्षा बलों की कार्रवाई से बौखलाए आतंकियों ने श्रीनगर के पंथा चौक (Pantha Chowk, Srinagar) पर पुलिस और सीआरपीएफ के संयुक्त नाके पर शनिवार देर रात को गोलीबारी की। इसके बाद सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया। कश्मीर जोन की पुलिस (Kashmir Zone Police) ने बताया कि क्षेत्र में जब तलाशी अभियान चलाया जा रहा था तभी आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर दोबारा फायरिंग की। गोलीबारी में पुलिस के एएसआइ बाबू राम (ASI Babu Ram) वीरगति को प्राप्‍त हो गए हैं। मुठभेड़ में तीन आतंकी भी मार गिराया गया है। सुरक्षा बलों का ऑपरेशन जारी है।

गौरतलब है कि कश्मीर में आतंकवाद पर सुरक्षाबलों के तेज प्रहार जारी है। 24 घंटों के दौरान सुरक्षाबलों ने इस मुठभेड़ को लेकर नौ आतंकी मार गिराए हैं। दक्षिण कश्मीर में हुई दो अलग-अलग मुठभेड़ों में आठ आतंकियों को ढेर किया गया है। शनिवार तड़के भी पुलवामा में सुरक्षाबलों ने हिजबुल मुजाहिदीन के तीन आतंकियों को ढेर कर दिया। इस दौरान एक जवान वीरगति को प्राप्‍त हो गया जबकि एक अन्य सैन्यकर्मी घायल हो गया।

इससे पहले शुक्रवार सुबह शोपियां के किलूरा में सुरक्षाबलों ने अल-बदर के जिला कमांडर शकूर पर्रे समेत चार आतंकियों को मार गिराया था। पुलवामा में मारे गए आतंकियों की पहचान आदिल हफीज, अरशद अहमद डार और रउफ अहमद के रूप में हुई है। उनके पास से एक असॉल्ट राइफल और दो पिस्तौल भी बरामद की गई हैं। आदिल अगस्त 2019 में आतंकी बना था। वहीं, अरशद और रउफ दोनों ही करीब आठ दिन पहले आतंकी संगठन में शामिल हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *