श्रीनगर के होकारसर इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ मे मारा गया एक आतंकी

मध्य कश्मीर के जिला श्रीनगर के होकारसर इलाके में रात से सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच जारी मुठभेड़ में एक आतंकी मारा जा चुका है।

दूसरे आतंकवादी अभी भी मकान में छिपा हुआ है और वह रूक-रूककर सुरक्षाबलों पर गोलीबारी कर रहा है। सुरक्षाबलों ने उसे आत्मसमर्पण करने के लिए कहा परंतु उसने उसे नामंजूर करते हुए गोलीबारी जारी रखी हुई है।

वहीं सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर रखी है। आतंकवादी के बचकर निकलने की कोई संभावना नहीं है। होकारसर में जारी यह मुठभेड़ गत मंगलवार शाम से जारी है।

अंधेरा हो जाने की वजह से सुरक्षाबलों ने इसे निलंबित कर दिया था। सुबह होते ही सुरक्षाबलों ने एक बार फिर दोनों आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा परंतु जब वे नहीं माने तो सुरक्षाबलों ने जवाबी गोलीबारी में एक आतंकी को ढेर कर दिया। ये आतंकवादी मकान में छिपे हुए हैं और दोनों स्थानीय बताए जाते हैं।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि गत सोमवार शाम को उन्हें सूत्रों से यह पता चला कि श्रीनगर के बाहरी इलाके होकारसर में एक से दो आतंकवादी मौजूद हैं।

सूचना के आधार पर एसओजी, सेना की 2 आरआर और CRPF के जवानों का संयुक्त दल इलाके में पहुंच गया और उन्होंने तलाशी अभियान शुरू कर दिया।

जिस घर में आतंकवादियों के छिपे होने की आशंका थी, जैसे ही जवान उसके नजदीक पहुंचे, आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी।

सैन्य अधिकारियों ने आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा परंतु वह नहीं माने और गोलीबारी जारी रखी। इस बीच सुरक्षाबलों ने मकान को चारों ओर से घेर लिया ताकि आतंकवादी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार न हो जाएं।

घेराबंदी मजबूत होने पर सुरक्षाबलों ने जानबूझकर अभियान को धीमा कर दिया ताकि दूसरे लोगों को इसके कारण कोई नुकसान न पहुंचे। रातभर दोनों ओर से रूक-रूककर गोलीबारी होती रही।

सुबह एक बार फिर आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने का मौका दिया गया। जब इस बार भी उन्होंने नहीं माना तो जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को ढेर कर दिया। अभी भी मकान में एक से दो आतंकवादियों के मौजूद होने की आशंका जताई जा रही है।

Leave a Comment