श्रीनगर से लापता युवक हुए आतंकवादियो साथ शामिल

श्रीनगर के नाटीपोरा इलाके से लापता युवक इरफान अहमद सोफी के आतंकी संगठन में शामिल होने की आशंका जताई जा रही है। उसका एक ऑडियो सोशल मीडिया पर वाॅयरल हो रहा है। यही नहीं The Resistance Front ने भी इरफान के उनके संगठन में शामिल होने की पुष्टि की है।

नाटीपोरा से ही लापता दूसरे युवक के बारे में अभी तक कोई सुराग नहीं मिल पाया है। उसके आतंकी संगठन में शामिल होने की भी अभी तक किसी भी पुष्टि नहीं की है।

श्रीनगर के नाटीपोरा इलाके का रहने वाला इरफान अहमद सोफी पुत्र नजीर अहमद सोफी इसी महीने 14 दिसंबर को लापता हो गया था। काफी तलाश करने के बाद भी जब उसका पता नहीं चला तो उसके परिजनों ने पुलिस में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई। उसी इलाके से एक दूसरा युवक भी लापता था।

पुलिस को शक हुआ कि शायद दोनों एक साथ ही गए हैं। बेटे के घर से चले जाने से दुखी परिजनों ने इस दौरान जिला प्रशासन व पुलिस से कई बार उनके बेटे को सुरक्षित घर वापस लाने की गुहार लगाई।

इसी बीच गत वीरवार को Social Media पर एक ऑडियो वाॅयरल हुई। वह ऑडियो इरफान की थी। इसमें उसने आतंकी संगठन में शामिल होने की घोषणा करते हुए अपने मां-बाप से कहा कि, उसे तलाशने की कोशिश न करें, उसने अल्लाह का रास्ता चुना है और वह सुरक्षित है।

इसी के बाद यह सूचनाएं भी मिली हैं कि TRF ने भी इरफान के उनके संगठन में शामिल हो की सोशल मीडिया के जरिए घोषणा की है। उन्होंने नाटीपोरा से लापता हुए दूसरे युवक के बारे में कोई बात नहीं की है।

नाटिपोरा के दोनों युवक उसी दिन लापता हुए थे जब आतंकवादियों ने पीडीपी नेता के घर हमला कर उनके PSO को शहीद कर दिया था। वहीं पुलिस का कहना है कि वह Audio की जांच कर रहे हैं। जब तक जांच पूरी नहीं होती वे नहीं कह सकते कि लापता युवक किसी आतंकवादी संगठन में शामिल हुए है या नहीं।

Leave a Comment