गुजरात

सड़क किनारे फुटपाथ पर सो रहे मजदूरो को ट्रक ने रौंदा,15 मजदूरों की दर्दनाक मौत

Above Article

गुजरात में सूरत के कोसांबा इलाके में एक ट्रक की चपेट में आने से 15 लोगों की मौत हो गई। “सभी मृतक मजदूर थे और वे राजस्थान के रहने वाले बताये जा रहे हैं।”

ये सभी मजदूर सड़क किनारे फुटपाथ पर सो रहे थे कि तभी एक ट्रक ने मजदूरों को बेरहमी से कुचल दिया। जिससे मजदूरों की मौत हो गई।

इस हादसे में कुछ लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं। घायलों को इलाज के लिए सूरत के स्‍मीमेर अस्‍पताल में भर्ती करवाया गया है। ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

गुजरात के मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी ने भी सूरत में हुए दर्दनाक हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

PM Modi ने इस दुर्घटना पर दुख जताते हुए इस हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्‍यक्‍त की है।

PM Modi ने घायलों के भी जल्‍द स्‍वस्‍थ होने की कामना की है। प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से प्रत्‍येक पीड़ित परिवार को 2 लाख रुपये और प्रत्येक घायल को 50,000 दिए जाने की घोषणा की गई है।

ये दर्दनाक हादसा मंगलवार सुबह सूरत के पालोद गांव में हुआ जब ये मजदूर सड़क किनारे फुटपाथ पर सो रहे थे। उसी समय गन्‍ने से भरा  ट्रैक्‍टर और  ट्रक आमने सामने आ गए और  ट्रक चालक ने अपना नियंत्रण खो दिया और  ट्रक फुटपाथ  पर सो रहे मजदूरों पर चढ़ गया|

जिससे 13 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि कई अन्‍य गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल मजदूरों में से दो मजदूरों की मौत की खबर है जिसके बाद हादसे में मरने वालों की संख्‍या अब 15 हो चुकी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button