सांगला मे हुआ बड़ा हादसा, खाई मे गिरी कार

जिला किन्नौर के सांगला छितुकुल संपर्क मार्ग पर खरोगला नामक स्थान पर शनिवार सुबह एक बोलेरो गाड़ी खाई में गिरी, हादसे में चार युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। वाहन में कुल 7 लोग सवार थे, जिनमें से तीन गंभीर रूप से घायल हैं।

हादसे का शिकार हुए 4 में से 3 युवक सांगला और एक बोनीसरिंग का निवासी था, जबकि तीनों घायल भी सांगला के निवासी हैं। सभी की उम्र 19 से 20 वर्ष के आसपास है।

हादसे में 20 वर्षीय अंशुमन पुत्र नंद किशोर, 19 वर्षीय ओम कृष्ण पुत्र इंद्र दिवन, 20 वर्षीय सिकंदर पुत्र बलराज सिंह तीनों निवासी सांगला और 20 वर्षीय आदेश पुत्र देव चंद्र निवासी बोनीसरिंग की मौत हुई है।

इसके अलावा 20 वर्षीय पारस पुत्र ओंकार सिंह, 19 वर्षीय अंकित पुत्र सुरेंद्र चौहान व 19 वर्षीय निकेश पुत्र संजय घायल है। दुर्घटना के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है तथा पुलिस दुर्घटना के कारणों का पता लगा रही है।

चालक ओम कृष्ण अन्य 6 युवकों के साथ बोलेरो गाड़ी एचपी 25ए-2626 में सवार होकर रक्षम से सांगला की ओर जा रहा था, खरोगला नामक स्थान पर चालक गाड़ी से नियंत्रण खो बैठा और गाड़ी सौ फीट गहरी खाई जा रिगी।

हादसे की सूचना मिलते ही Police थाना सांगला प्रभारी मोहन सिंह मौके पर पहुंचे तथा शवों को वहां से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया व घायलों को पुलिस ने स्थानीय लोगों की सहायता से CHC  सांगला पहुंचाया।

सांगला में प्राथमिक उपचार देने के बाद रामपुर Hospital रेफर कर दिया गया है। वहीं, घटना की सूचना मिलते ही शनिवार सुबह DSP हेडक्वार्टर विपन भी मौके पर पहुंचे तथा मामले की गहनता से छानबीन की।

किन्नौर जिला Police अधीक्षक SR राणा ने बताया Police थाना सांगला के तहत यह हादसा हुआ है। प्रारंभिक जांच में यह पाया गया है कि यह दुर्घटना चालक द्वारा गाड़ी के तेज गति में चलाने के कारण हुई है।

लेकिन फिर भी Police दुर्घटना के सही कारणों का पता लगाने के लिए गहनता से छानबीन कर रही है। वहीं तहसीलदार सांगला जय चंद ने बताया प्रशासन की ओर से मृतकों के परिजनों को 10 -10 हजार व घायलों को 5-5 हजार रुपये की फौरी राहत राशि दी गई है।

Leave a Comment