सुशांत सिंह राजपूत के जन्मदिन के मौके पर उनकी बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने छात्रों के लिए खास स्कॉलरशिप कि की घोषणा

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत अब इस दुनिया में नहीं रहे। पिछले साल अचानक हुए उनके निधन ने सभी को चौंका दिया था। वहीं दिवंगत अभिनेता के फैंस और परिवार वाले अब भी उन्हें Social Media पर याद करते रहते हैं।

सुशांत सिंह राजपूत का 21 जनवरी को जन्मदिन होता है। जन्मदिन के मौके पर उनकी बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने छात्रों के लिए खास स्कॉलरशिप की घोषणा की है।

श्वेता सिंह कीर्ति ने यह स्कॉलरशिप उन छात्रों के लिए घोषित की है जो America के बर्कले में ऐस्ट्रोफिजिक्स  की पढ़ाई करना चाहते हैं। इस बात की जानकारी श्वेता सिंह कीर्ति ने भाई सुशांत सिंह राजपूत के 35वें जन्मदिन पर दी है।

उन्होंने दिवंगत अभिनेता के लिए Social Media पर लंबा-चौड़ा पोस्ट लिखते हुए बताया है कि वह ऐस्ट्रोफिजिक्स के छात्रों के लिए 35, 000 अमेरिकी डॉलर यानी 25.5 लाख रुपये की एक स्कॉलरशिप शुरू कर रही हैं।

श्वेता सिंह कीर्ति ने अपने आधिकारिक Instagram Account पर भाई सुशांत सिंह राजपूत की सोशल मीडिया पोस्ट की तस्वीर को साझा किया है। इस पोस्ट के साथ उन्होंने लिखा, ‘मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि भाई के 35वें जन्मदिन पर, उनके एक सपने को पूरा करने की दिशा में एक कदम उठाया गया है।

America के बर्कले में 35,000 डॉलर का सुशांत सिंह राजपूत मेमोरियल फंड स्थापित किया गया है। जो कोई भी America बर्कले में एस्ट्रोफिजिक्स को आगे बढ़ाने में रुचि रखता है, वह इस फंड के लिए आवेदन कर सकता है।

दिवंगत के लिए आभारी जिन्होंने इसे संभव बनाया। हैप्पी बर्थडे मेरे छोटे भाई, मुझे आशा है कि आप हमेशा जहां भी रहें खुश रहें! मैं तुम्हें बहुत प्यार करती हूं।’

Social Media पर श्वेता सिंह कीर्ति का यह पोस्ट तेजी से वायरल हो रहा है। सुशांत सिंह राजपूत के बहुत से फैंस उनकी पोस्ट को खूब पसंद कर रहे हैं।

साथ ही श्वेता सिंह कीर्ति की इस पहल की जमकर तारीफ भी कर रहे हैं। सुशांत सिंह राजपूत अभिनेता बनने से पहले इंजनीयरिंग के बहुत अच्छे छात्र थे। उन्होंने भौतिक विज्ञान पर काफी रुचि थी।

Leave a Comment