सुशांत सिंह राजपूत के Instagram ने सबसे ब़डी श्रद्धांजलि देकर किया अमर

फ़िल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को Photo Sharing Site Instagram ने सबसे बड़ी श्रद्धांजलि दी है। Instagram ने उनके Account को अमर कर दिया है। सुशांत का Account जिस स्थिति में है, अब वैसा ही रहेगा और फैंस उनके Photo और Video जब चाहे देख सकेंगे।

सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को अपने Mumbai स्थित आवास पर सुसाइड कर ली थी। उनके निधन को 5 दिन बीत चुके हैं, मगर फैंस का ग़म कम नहीं हो रहा। उनके अचानक सुसाइड करने की ख़बर ने झकझोक कर रख दिया था। Industry और फैंस सदमे में हैं। Social Media में उन्हें याद करते हुए पुरानी तस्वीरें और Video Share किये जा रहे हैं।

सुशांत के निधन ने Social Media में नेपोटिज़्म की बहस को भी नये सिरे से हवा दे दी। Bollywood में भाई-भतीजावाद को लेकर सवाल खड़े किये जा रहे हैं और कुछ फ़िल्मकारों पर इसको बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए उन्हें कटघरे में खड़ा किया जा रहा है।

ऐसे माहौल में Instagram ने सुशांत के फैंस की भावनाओं को देखते हुए उनके Account को Memorialized कर दिया है। सुशांत के बायो में उनके नाम के आगे Remembering जोड़ दिया है। सुशांत Bollywood के पहले ऐसे एक्टर बन गये हैं, जिसका Account अमर करके Instagram ने श्रद्धांजलि दी हो।

Instagram जिस Account को Memorialized करता है, उसमें कोई बदलाव नहीं किया जा सकता। एक तरह से वो ऑनलाइन स्मारक की तरह हो जाता है। जहां फैंस अपने चहेते सितारे की तस्वीरों और वीडियोज़ को देख सकते हैं। इस Account में ना कुछ हटाया जा सकता है और ना ही कुछ जोड़ा जा सकता है। कोई इसे ऑपरेट भी नहीं कर सकता। सुशांत के Account पर आख़िरी पोस्ट 3 जून की है। उन्होंने अपनी मां के साथ अपनी तस्वीर का कोलाज शेयर किया था।

Leave a Comment