राजनीति

सोनिया गांधी ने गोपनीयता बनाए रखने के लिए बैठक में मोबाइल फोन किया बैन

Above Article

Congress की बैठकों में अब कोई Senior leader mobile phone लेकर नहीं जा पाएगा। बैठक में सदस्यों के मुद्दे से भटकाव और एजेंडे की गोपनीयता को बनाए रखने के लिए Party President Sonia Gandhi ने बैठकों में मोबाइल लाने पर पाबंदी लगा दी है।

Sonia Gandhi ने भविष्य में कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में भी Mobile Phone लेकर आने पर पाबंदी लगाने का फैसला किया है। सूत्रों ने बताया कि इससे बैठक में चर्चा किए जाने वाले मुद्दों की गोपनीयता सुनिश्चित होगी।

Sonia Gandhi ने यहां शनिवार को पार्टी के महासचिव और अन्य पदाधिकारियों की बैठक बुलाई थी। इस बैठक की खबरें भी तुरंत लीक हो गई थीं।

बीते शनिवार को ही Delhi Congress  की बैठक में मोबाइल बाहर रखने को लेकर कुछ नेताओं ने ना-नुकुर करने की कोशिश की थी। यह मामला जब Congress General Secretary Priyanka Gandhi तक पहुंचा तो उन्होंने भी सभी नेताओं के सामने अपना भी Mobile Phone जमा करा दी। Priyanka उसी वक्त बैठक में हिस्सा लेने पहुंची थीं। इसके बाद कांग्रेस के सभी नेताओं ने लाइन लगाकर अपना-अपना Mobile जमा कराया। शनिवार को Sonia Gandhi सबसे बाद में आईं थीं, लेकिन आते हीं उन्होंने भी अपना फोन जमा करा दिया।

पिछली कुछ बैठकों में चलती बैठक के बीच जानकारियां बाहर निकल रही थीं, जिसके बाद ये फैसला लिया गया। कांग्रेस कार्यसमिति की एक बैठक में तो बैठक के अंदर की बातें बाहर से Connect हो गए। अंदर की बातें बाहर कुछ Media worker सुन रहे थे। इस जानकारी के बाद ही नई व्यवस्था अमल में लाई गई है। राजनीतिक पार्टियों की बैठक में गुप्त एजेंडा लीक हो जा रहा है। इससे पहले भी कई अन्य दलों ने भी बैठक में Mobile Phone पर बैन लगा रखा है।

 

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close