राजनीति

सोनिया ने टाला फैसला, कौन होगा अध्यक्ष

Above Article

Delhi Congress का अध्यक्ष कौन होगा अभी भी सस्पेंस बरकरार है। शुक्रवार को होने वाले एलान को फिलहाल कुछ दिनों के लिए टाल दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक Delhi Congress के नए अध्यक्ष के लिए former cricketer kirti azad के नाम पर सहमति बन चुकी है। लेकिन सोनिया गांधी के निर्देश पर औपचारिक घोषणा शुक्रवार को रोकी दी गई। संदीप दीक्षित प्रकरण में पार्टी आलाकमान को महसूस हुई बगावत की आशंका के बाद कांग्रेस ने ये फैसला लिया।

संदीप दीक्षित ने मां शीला दीक्षित की मौत के लिए Delhi Congress प्रभारी पीसी चाको को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कानूनी कार्रवाई की भी चेतावनी दी है। अटकलें लग रही हैं कि दिल्ली कांग्रेस में चल रही गुटबाजी को रोकने के लिए पार्टी प्रदेश के बाहर से किसी नेता को यह जिम्मेदारी सौंप सकती है। पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के निधन के बाद से यह पद खाली चल रहा है।

शुक्रवार शाम दिल्ली प्रदेश प्रभारी पीसी चाको ने एक नोट तैयार करके पार्टी आलाकमान के पास साइन करने के लिए कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल के पास भेज दिया। बताया जा रहा है कि पीसी चाको के नोट में सिर्फ दो नाम थे। सबसे पहले कीर्ति आजाद और दूसरे नंबर पर सुभाष चोपड़ा का नाम था, लेकिन सोनिया गांधी ने कीर्ति आजाद के नाम पर मुहर लगाई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button