हिंसा मामले के आरोपी लक्खा सिधाना की गिरफ्तारी पर एक लाख रुपये के इनाम

दिल्ली पुलिस ने 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा मामले के आरोपी आरोपी लखबीर सिंह उर्फ लक्खा सिधाना की गिरफ्तारी पर भी एक लाख रुपये के इनाम की घोषणा की है।

वहीं उसकी तलाश में दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच और स्पेशल सेल की टीमें पंजाब, हरियाणा और दिल्ली-एनसीआर में तलाशी अभियान चला रही हैं। लखबीर सिंह सिधाना उर्फ लक्खा सिधाना पर भी दिल्ली में हिंसा भड़काने का आरोप है।

वर्तमान में सामाजिक कार्य से जुड़कर खुद को सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में पेश करता हैं, लेकिन कभी उसपर कई केस भी दर्ज थे। 2012 में लक्खा ने पीपल्स पार्टी ऑफ पंजाब के टिकट पर विधानसभा चुनाव भी लड़ा था।

सिधाना के बारे में यह भी कहा जाता है कि वह कई बड़े नेताओं का करीबी भी रहा है। सिधाना ने शुरू से किसान आंदोलन का समर्थन किया है और वे अक्सर इसके मैसेज भी सोशल मीडिया पर डालता था। किसान नेताओं के निशाने पर सिद्धू के अलावा सिधाना भी है।

हाल ही में दिल्ली पुलिस ने लाल किले पर हुई हिंसा में मुख्य आरोपी दीप सिद्धू को गिरफ्तार किया था। क्राइम ब्रांच शनिवार को आरोपी दीप सिद्धू और इकबाल सिंह को शनिवार को लाल किला पर जांच के लिए भी ले गई थी।

26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हिंसा भड़कने के मामले में क्राइम ब्रांच सिद्धू और इकबाल के लाल किले तक पहुंचने के लिए इस्तेमाल किए गए रास्ते का अध्ययन कर रही है। इसके जरिए क्राइम ब्रांच शुरुआत से लेकर आखिर तक हुई घटना का सीक्वेंस पता करने की कोशिश कर रही है।

Leave a Comment