अबकी बार, ट्रंप सरकार के नारे पर भड़की कांग्रेस

अंतराष्ट्रीय

Pm Narendra Modi ने रविवार को Province of texas के houston city में आयोजित ‘Howdy Modi’ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए एक नारा दिया जिसको लेकर India में सियासत तेज हो गई है। कांग्रेस ने इस नारे को ट्रंप के लिए किया गया चुनाव प्रचार करार देते हुए भारत की विदेश नीति का उल्लंघन बताया है। कांग्रेस नेता Anand Sharma ने Tweet कर कहा है कि प्रधानमत्री को याद रखना चाहिए कि वह अमेरिकी चुनाव के स्टार प्रचारक नहीं हैं।

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘Mister Prime Minister’, आपने किसी दूसरे देश के घरेलू चुनावों में हस्तक्षेप न करने की भारतीय विदेश नीति के सम्मानित सिद्धांत का उल्लंघन किया है। यह भारत के दीर्घकालिक रणनीतिक हितों के लिए ठीक नहीं है। United States of america के साथ भारत के संबंध द्विदलीय यानी रिपब्लिकन और डेमोक्रेट्स के लिए एक समान हैं। ट्रंप के लिए आपका यह अभियान भारत और अमेरिका दोनों संप्रभु देशों और उनके लोकतंत्र के लिए अनुचित हैं।’

PM Modi ने राष्ट्रपति ट्रंप की जमकर तारीफ की थी। उन्‍होंने कहा कि राष्‍ट्रपति ट्रंप किसी परिचय के मोहताज नहीं है। इस प्‍लेनेट का हर शख्‍स उनसे परिचित है। प्रेसिडेंट ट्रंप हर बार वह गर्मजोशी, मित्रतापूर्वक, ऊर्जावान तरीके से मिलते हैं तथा उन तक आसानी से पहुंच रहती है। प्रधानमंत्री मोदी का भाषण जब खत्‍म हुआ तो ट्रंप ने खड़े होकर तालियां बजाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *