आज का पंचांग व राशिफल (15.01.2020)

ज्योतिष लेटेस्ट न्यूज़

15 जनवरी 2020

तिथि पंचमी 12:09:56
पक्ष कृष्ण
नक्षत्र उत्तर फाल्गुनी 28:06:00*
योग शोभन 21:11:29
करण तैतुल 12:09:56
करण गरज 22:53:56
वार बुधवार
माह (अमावस्यांत) पौष
माह (पूर्णिमांत) माघ
चन्द्र राशि    सिंह till 11:27:28
चन्द्र राशि    कन्या from 11:27:28
सूर्य राशि    मकर
रितु हेमंत
आयन उत्तरायण
संवत्सर विकारी
संवत्सर (उत्तर) परिधावी
विक्रम संवत 2076 विक्रम संवत
विक्रम संवत (कर्तक) 2076 विक्रम संवत
शाका संवत 1941 शाका संवत
सूर्योदय 06:59:37
सूर्यास्त 17:36:12
दिन काल 10:36:34
रात्री काल 13:23:21
चंद्रास्त 10:31:02
चंद्रोदय 22:32:27

मुहूर्त
राहू काल 12:18 – 13:37 अशुभ
यम घंटा 08:19 – 09:39 अशुभ
गुली काल 10:58 – 12:18
अभिजित 11:57 -12:39 अशुभ
दूर मुहूर्त 11:57 – 12:39 अशुभ

मेष राशि का राशिफल:-
आज आपके जीवन के कई क्षेत्रों में सुधार होगा। आज का दिन आपके लिए उतार-चढ़ाव से भरा रहने वाला है। खर्चे बढ़ेंगे। किसी आवश्यक कार्य के लिए आप कर्ज भी ले सकते हैं और संभवत: यह कर्ज आपके लिए काफी महत्वपूर्ण होगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। भाग्य में वृद्धि होगी। घर के बड़ों का स्वास्थ्य कमजोर रहेगा। काम के सिलसिले में की गई यात्राएं सफलता देंगी, हालांकि बड़ी यात्रा पर जाने से बचना चाहिए। इनकम सामान्य रहेगी। परिवार का माहौल शांत रहेगा। वैवाहिक जीवन में आज का दिन कमजोर रहेगा और आप अपने काम में व्यस्तता के चलते प्रिय की बात नहीं मान पाएंगे, जिसका उन्हें अफसोस होगा। आपके भौतिक सुख-साधनों में बढ़ोतरी होगी। ऑफिस में आपको किसी नए प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी मिल सकती है। माता-पिता का आशीर्वाद आपके साथ बना रहेगा।आपका कोई जरूरी काम पूरा होगा। आज आप जीवनसाथी की भावनाओं का सम्मान करेंगे। किसी बचपन के मित्र से मुलाकात होने की संभावना है।

वृषभ राशि का राशिफल:-
आज का दिन काफी अनुकूल रहने वाला है। आपके लिए आज का दिन काफी अनुकूल रहने वाला है। प्रेम जीवन में अच्छे परिणाम मिलेंगे और आपने प्रिय के साथ अच्छे संबंधों का पालन करेंगे और उनसे भविष्य की योजनाएं साझा करेंगे। दांपत्य जीवन जी रहे लोगों के लिए दिन थोड़ा कमजोर रहेगा, क्योंकि जीवन साथी अपने स्वभाव में उग्रता के चलते आपको दबाने की कोशिश करेगा। शांति से काम लेना बेहतर होगा। पारिवारिक जीवन ठीक-ठाक रहेगा घर से कोई व्यक्ति यात्रा पर जाने के लिए निकल सकता है। स्वास्थ्य ठीक ठाक रहेगा। काम पर फोकस आपकी अहम चुनौती होगी। काम पर फोकस रखने की जरूरत है। आप अपने भविष्य को लेकर प्लानिंग कर सकते हैं। व्यवसाय ठीक चलेगा। कहीं दूर स्थान पर यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं। पारिवारिक जीवन ठीक-ठाक रहेगा। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। प्रेम जीवन में अच्छे परिणाम मिलेंगे।

मिथुन राशि का राशिफल:-
कुछ पुराने कामों का आपको आज परिणाम मिल सकता है। आपके लिए आज का दिन परिवार के प्रति जिम्मेदारियों को निभाने का दिन रहेगा। परिवार में अधिक समय बिताएंगे और घर की जरूरतों को पूरा करेंगे। घरेलू खर्चे से आर्थिक बोझ बढ़ेगा। कोर्ट कचहरी के मामले में आपका दिन काफी मजबूत रहेगा और आपके पक्ष में स्थितियां बनेंगी। व्यापार के मामले में आप का दिन सामान्य रहने वाला है, हालांकि जो लोग नौकरी करते हैं उन्हें आज काफी परिश्रम करना पड़ेगा। स्वास्थ्य अनुकूल रहेगा। मन में नए विचार आएंगे। आपको कुछ नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। कोर्ट व कचहरी के काम सुलझेंगे। नया कार्य प्रारंभ करने की योजना बनेगी। लाभ में वृद्धि होगी। परिवार के वरिष्ठजनों के स्वास्थ्य पर व्यय होगा। वाणी पर नियंत्रण रखें। वैवाहिक प्रस्ताव प्राप्त हो सकता है। जोखिम न उठाएं।

कर्क राशि का राशिफल:-
आपके लिए दिन कुछ बेहतरीन परिणाम देने वाला रह सकता है। आपके लिए आज का दिन यात्रा पर जाने के लिए बेहतर रहेगा। आप की गई यात्रा को मानसिक रूप से उर्जा भी देगी और सफलता भी प्रदान करेगी। घर के छोटे लोगों का सहयोग आपके व्यापार में मिलेगा और आपका व्यापार गति पकड़ेगा। जीवनसाथी को स्वास्थ्य समस्या परेशान कर सकती है, लेकिन खर्चों में बढ़ोतरी भी होगी, जिससे आपको थोड़ा ध्यान देना होगा पारिवारिक जीवन ठीक रहेगा और प्रेम जीवन जी रहे व्यक्तियों को आज अपनी बात मजबूती से रखनी होगी। तभी उनका प्रिय उनकी बातों को समझ पाएगा। भाग्य के सहारे काम को छोड़ना बेहतर नहीं होगा। आज किसी दूसरे के भरोसे ना रहें। कोई अच्छी खबर मिलने के संकेत हैं। बेरोजगारी दूर के प्रयास सफल रहेंगे। नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है। उच्चाधिकारी प्रसन्न रहेंगे। सफलता की राह खुलेगी। किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से मुलाकात होगी। चोट व रोग के प्रति सावधान रहें।

सिंह राशि का राशिफल:-
आज करियर में आपको सफलता मिलेगी। आज का दिन आपके लिए धन के मामले में अनुकूलता देगा। पैसा इकट्ठा होगा जिससे आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर बनेगी। इसके लिए आपको काफी मेहनत भी करनी पड़ी है, इसलिए ऑफिस के सच्चे हकदार हैं। इनकम बढ़ाने के लिए कोई नई योजना बना सकते हैं। प्रेम जीवन में थोड़ा कमजोर रह सकता है, लेकिन जो लोग शादीशुदा जीवन हैं उनके लिए दिन बेहतर रहेगा और जीवनसाथी से प्रेम मिलेगा। पारिवारिक जीवन की बात की जाए तो थोड़ा तनाव दिखाई दे रहा है, लेकिन कोई भी गंभीर समस्या नहीं होगी, इसलिए परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। कार्यक्षेत्र में आपकी स्थिति मजबूत होगी। आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी। नौकरीपेशा लोगों को कोई अच्छी खबर मिलने की संभावना है। आप किसी पारिवारिक समारोह में जायेंगे। आपको अपने कार्यों में तालमेल बनाकर चलने की जरूरत है। महिलाओं के लिए दिन ठीक-ठाक रहने वाला है। मेहनत के बल पर ही आपको सफलता मिलेगी।

कन्या राशि का राशिफल:-
आज आप बड़े-बड़े निर्णय लेंगे। मानसिक रूप से आज खुद को काफी मजबूत महसूस करेंगे और बड़े-बड़े निर्णय लेंगे, जिससे आपकी योजनाएं गति पकड़ेंगी। दांपत्य जीवन में भी खुशी बढ़ेगी और अपने जीवनसाथी को कोई तोहफा उपहार में देंगे। कार्यक्षेत्र में आपकी स्थिति बेहतर बनेगी, लेकिन काम से संतुष्ट नहीं होंगे और नौकरी बदलने की दिशा में प्रयास करेंगे। प्रेम जीवन के लिए दिन बेहतर रहेगा और अपने प्रिय को अपने मन की बातें बताएंगे। कठिन परिश्रम के बल पर आप आज के दिन को बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। किसी से व्यर्थ में झगड़ा करना आपके लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है। किसी के झगड़े में ना पड़ें। आपकी योजनाएं गति पकड़ेंगी। कार्यक्षेत्र में आपकी स्थिति बेहतर बनेगी। नौकरी बदलने की दिशा में प्रयास करेंगे। मानसिक रूप से आज खुद को काफी मजबूत महसूस करेंगे। दांपत्य जीवन में भी खुशी बढ़ेगी और अपने जीवनसाथी को कोई तोहफा उपहार में देंगे। प्रेम जीवन के लिए दिन बेहतर रहेगा। किसी के झगड़े में ना पड़ें।

तुला राशि का राशिफल:-
आपके लिए समय अनुकूल रहेगा। आज के दिन को बेहतर बनाने में आप कोई कसर नहीं छोड़ेंगे, लेकिन आपके खर्चे बहुत बढ़ जाएंगे जिससे आपकी आर्थिक स्थिति पर दबाव पड़ेगा। सोच समझकर खर्च करने की आदत डालें। परिवार का वातावरण बहुत ही खुशनुमा रहेगा और घर को सुंदर बनाने का प्रयास करेंगे। अपने गुस्से पर नियंत्रण रख कर काम करेंगे तो सफलता मिलेगी, नहीं तो रिश्तो में तनाव बढ़ेगा। घर के छोटों से कुछ दिक्कतें पेश आ सकती हैं। प्रेम जीवन में आपको आज अनुकूल परिणाम मिलेंगे और आपका प्रिय आपसे अपने प्रेम का इजहार भी खुलकर करेगा जिससे आपकी खुशी कई गुना बढ़ जाएगी। यदि आप शादीशुदा हैं तो दांपत्य जीवन में थोड़ा तनाव रहेगा। लेकिन संतान की ओर से आपको खुशी मिलेगी। कार्य क्षेत्र में स्थिति अनुकूल रहेगी और आप काम के विस्तार के बारे में विचार करेंगे और यात्रा भी करेंगे। आज आप अपने आय को बढ़ाने के बारे में विचार कर सकते हैं। आपको नए विचारों पर काम करना चाहिए। मेहनत का फल पूरा-पूरा मिलेगा। कार्यों में गति आएगी। लाभ के अवसर हाथ आएंगे। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। व्यवसाय ठीक चलेगा। काम के लिए बाहर जाना पड़ सकता है। पार्टनरों से तालमेल बैठेगा।

वृश्चिक राशि का राशिफल:-
आज आपके अंदर आज गजब की फुर्ती रहेगी। आपके अंदर आज गजब की फुर्ती रहेगी, जिससे हर काम को बड़ी जल्दी निपटा लेंगे और आपके पास काफी समय बचेगा, जो अपने परिवार को देंगे। इससे परिवार का वातावरण खुशनुमा रहेगा और परिवार के लोगों के साथ समय बिताकर आप भी राहत की सांस लेंगे। दांपत्य जीवन में भी आज का दिन अनुकूल रहेगा और जो लोग प्रेम जीवन में हैं। उन्हें आज अच्छे परिणाम मिलेंगे या नहीं आप कई मोर्चों पर बेहतर तरीके से दिन बिताएंगे। क्षेत्र की स्थितियां भी आपके पक्ष में रहेंगी, लेकिन आज आपको अपने सहकर्मियों पर निर्भर रहना होगा और उनसे अच्छा व्यवहार ही आपको आगे बढ़ाएगा। आप हर काम को बड़ी जल्दी निपटा लेंगे। क्रोध और उत्तेजना पर नियंत्रण रखें। जल्दबाजी से बड़ी समस्या उत्पन्न हो सकती है। प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी। व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी। निवेश शुभ रहेगा। परिवार का वातावरण खुशनुमा रहेगा। दांपत्य जीवन में भी आज का दिन अनुकूल रहेगा।

धनु राशि का राशिफल:-
आज आपका दिन फेबरेबल रहेगा। आज का दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहने वाला है। अचानक से कुछ अटके हुए काम बन जाएंगे और कुछ बनते हुए काम रुक सकते हैं, इसलिए आपको ना ही अधिक खुशी होगी ना ही अधिक दुख होगा। अपने कार्यों को सही अंजाम देने के लिए सही रणनीति बनाएं और आलस्य त्याग कर काम करें। पारिवारिक जीवन से लेकर दांपत्य जीवन तक आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। कार्य क्षेत्र में आपका काम आपको धन दिलवाएगा, लेकिन खर्चे अधिक होंगे और आपका प्रेम संबंध भी खर्चे का कारण बन सकता है, क्योंकि आप अपने प्रिय को कोई चीज खरीद कर दे सकते हैं। खुशनुमा यात्रा से आपका दिन बन जाएगा। रूके हुए कामों में आपको किसी मित्र की मदद मिलेगी। आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है। पहले किये गये अच्छे कामों का आज आपको फायदा मिल सकता है। आप करियर में आगे बढ़ेंगे। ऑफिस में आपको लोगों से सहयोग मिलता रहेगा। पारिवारिक रिश्ते और मजबूत होंगे।

मकर राशि का राशिफल:-
अपनी योग्यता पर भरोसा रखें और अपने लिए काम करें। आपके लिए आज का दिन थोड़ा कमजोर रहने वाला है। स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर रहेगा और मानसिक रूप से तनाव भी बढ़ेगा। वहीं दांपत्य जीवन में दिन अनुकूल रहेगा और जीवनसाथी के द्वारा को समाज में ख्याति प्राप्त होगी। उनके साथ किसी धर्म कर्म से जुड़े काम में हिस्सा लेंगे। जैसे आपकी सामाजिक स्थिति बेहतर होगी। जो लोग प्रेम जीवन में हैं उन्हें आज सोच समझकर रहना होगा, क्योंकि उनके परिवार से किसी बात को लेकर नाराजगी झेलनी पड़ सकती है। कार्यक्षेत्र में भी आपके पक्ष में नजर आएगी और आप को अच्छा लाभ भी होगा। परिवार का वातावरण अनुकूल रहेगा। आज काम में कुछ परेशानी हो सकती है, लेकिन आपका फोकस बहुत अच्छा बना हुआ है। जिससे आप सभी परेशानियां हल कर पाएंगे। अविवाहितों के लिए दिन अच्छा रहेगा। कोई अच्छा रिश्ता आ सकता है। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। किसी सेहत संबंधी लक्षण को अनदेखा न करें।

कुंभ राशि का राशिफल:-
भावनात्मक फैसलों के लिए बहुत अच्छा समय नहीं है। अकेले आज का दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। स्वास्थ्य में थोड़ी कमी का एहसास होगा, जिससे मानसिक रूप से तनाव भी होगा और खर्चों में बढ़ोतरी होगी। पारिवारिक जीवन के लिए दिन बेहतर रहेगा और आप परिवार वालों का सानिध्य प्राप्त करेंगे। ऑफिस में आपकी स्थिति बेहतर रहेगी और आपके काम को तारीफ भी हासिल होगी। भाग्य का आपको साथ मिलेगा और परिवार की महिलाएं आपको आगे बढ़ने की प्रेरणा देंगे। प्रेम जीवन में स्थिति अनुकूल रहेगी और किसी पुरानी योजना के फिर से चालू हो जाने से आपको लाभ होगा। आप अपनी मनोदशा और आत्मविश्वास में गिरावट का अनुभव कर सकते हैI आज आपके लिए पारिवारिक सदस्यों का व्यवहार एक पहेली बन सकता है। सामुदायिक और साझेदारी के कार्य सुचारू रूप से आगे बढ़ेंगे। आर्थिक दृष्टि से चीजें यथावत रहेंगी।

मीन राशि का राशिफल:-
आज कोई नई योजना बनेगी। भाग्य का साथ मिलेगा। आपके लिए आज का दिन काफी अनुकूल रहेगा। दिन की शुरुआत थोड़ी कमजोर रहेगी, लेकिन जैसे-जैसे समय आगे बढ़ेगा, दांपत्य जीवन में खुशियां आएंगी। व्यापार के सिलसिले में किए गए प्रयास सार्थक होंगे और आपकी इनकम बढ़ेगी। परिवार और काम के बीच आपको संतुलन बिठाना होगा, नहीं तो स्थिति आपके हाथ से निकल सकती है। भाग्य पूरी तरह से आपके साथ खड़ा है, इसलिए समय का सदुपयोग करें। आमदनी बढ़ेगी। थोड़े से खर्चे भी रहेंगे, लेकिन उन से डरने की जरूरत नहीं है। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा और प्रेम जीवन में सफलता मिलेगी। काम में अनुकूलता रहेगी। व्यवसाय ठीक चलेगा। कार्यप्रणाली में सुधार होगा। वरिष्ठजन सहयोग करेंगे। आय में वृद्धि होगी। सुख-सुविधा पर व्यय हो सकता है। काम के दबाव में आज आप तनाव महसूस करेंगे। अपनी योग्यता और कुशलता पर पूरा भरोसा रखें।

………..परम श्रद्धेय सौम्य मूर्ति

                        सोमदत्त जी महाराज (सौम्य जी)

                                    धर्म आस्था ज्योतिष संस्थानम्

                                               (श्री धाम वृंदावन)
                                         मो.न. +91-8318715381

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *