एक करोड़ मैसेज भेजकर पीएम मोदी को शरणार्थी देंगे धन्यवाद

पश्चिम बंगाल

 भाजपा की बंगाल इकाई PM Narendra Modi को राज्य में रह रहे शरणार्थियों की ओर से एक करोड़ मैसेज भेजकर CAA के लिए धन्यवाद देगी। पोस्टकार्ड की कमी के चलते बड़ी संख्या  ईमेल और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिये भी पीएम को धन्यवाद संदेश भेजे जाएंगे।

प्रदेश भाजपा के महासचिव सायंतन बसु ने बताया कि संदेश भेजने को लेकर कुछ दिनों में कार्यक्रम शुरू किया जाएगा। राज्य में रह रहे लगभग एक करोड़ शरणार्थी इस कानून को पारित करने के लिए प्रधानमंत्री को बधाई व धन्यवाद देंगे। बसु ने कहा कि शरणार्थियों को नागरिकता देने के संकल्प को पूरा करने के लिए पीएम को धन्यवाद दिया जाएगा। इसके जरिये यह बताने की कोशिश भी की जाएगी कि पार्टी शरणार्थियों के साथ थी और वे पत्र के माध्यम से इस बात को स्वीकार करेंगे।

बंगाल में बड़ी संख्या में मतुआ संप्रदाय से जुड़े लोग हैं, जो हिंदू शरणार्थी के तौर पर 1947 में विभाजन एवं 1971 में मुक्ति युद्ध के दौरान बांग्लादेश से आए थे। उन्हें अब तक नागरिकता नहीं मिली थी। सीएए के बाद उन्हें नागरिकता मिलने का रास्ता साफ हो गया है। इससे पहले बंगाल में चुनावी सभाओं के दौरान प्रधानमंत्री मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह सहित अन्य भाजपा नेताओं ने उन्हें नागरिकता देने का वादा किया था। गौरतलब है कि बंगाल के कई जिलों में मतुआ संप्रदाय का काफी प्रभाव है। दर्जनों विधानसभा सीटों व तीन-चार लोकसभा सीटों पर हार-जीत तय करने में उनकी अहम भूमिका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *