कंटेनमेंट जोन होने के चलते 24 जुलाई तक कचहरी बंद

कानपुर

कचहरी कंटेनमेंट जोन में होने के चलते 24 जुलाई तक r रहेगी। जिला जज ने इस संबंध में निर्देश जारी किए हैं। कचहरी खोलने को लेकर जिला जज एके सिंह ने प्रशासनिक, police और चिकित्सा अधिकारियों के साथ बैठक की। Corona Virus संक्रमितों के मिलने के बाद पहले 18 July तक कचहरी बंद की गई थी।

CMO ने बताया कि सिविल लाइंस स्थित एक युवक 11 जुलाई को कोविड 19 संक्रमित पाया गया था। 14 दिनों तक आसपास का क्षेत्र कंटेनमेंट जोन में है। इसमे कचहरी भी आती है। DM और Covid 19 का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है।

24 जुलाई तक कचहरी बंद रखना उचित होगा। इस पर जिला जज ने कहा कि उक्त गंभीर परिस्थितियों को देखते हुए न्यायिक अधिकारियों, अधिवक्ताओं, वादकारियों और स्टॉफ की जान को खतरे में नहीं डाला जा सकता है।

रिमांड व जमानत पर पूर्व प्रक्रिया के तहत सुनवाई की जाएगी। महामंत्री कपिल दीप सचान ने बताया कि इस बीच मुकदमों की सुनवाई के लिए Online प्रक्रिया को शुरू करने की तैयारी की जा रही है।

कोर्ट बंद होने के स्थिति में विचाराधीन मुकदमों में अग्रिम तारीख दे दी गई है। फौजदारी मुकदमों में निर्णय, आदेश व आवश्यक जमानत प्रार्थना पत्रों पर सुनवाई को इससे अलग रखा गया है।

20 July को सुने जाने वाले मुकदमे 18 सितंबर को सुने जाएंगे। इसी तरह 21 से 24 July को जिन मुकदमों की सुनवाई होनी है उनमें क्रमश: तारीख वार 21 से 24 सितंबर की तारीख दी गई है।

20 से 23 July को जिन जमानत प्रार्थना पत्रों पर सुनवाई होनी थी अब उनके क्रमश: 4 से 7 अगस्त की तारीख नियत की गई है। 24 July को होने वाली जमानत प्रार्थना पत्रों की सुनवाई 10 अगस्त को होगी। इसी तरह 20 से 24 July के बीच जिन सिविल मुकदमों में सुनवाई होनी थी वह क्रमश: 24 से 28 अगस्त में होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *